piyush goyal
piyush goyal

नई दिल्ली। राफेल सौदे को लेकर भाजपा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आठ ‘झूठ’ गिनाए हैं। शुक्रवार को प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने फेक न्यूज के जरिए देशभर में झूठ फैलाने की कोशिश की है। उन्होंने राफेल सौदे के संबंध में राहुल गांधी द्वारा हाल में दिए गए बयानों पर कहा कि उनके झूठ का पर्दाफाश हो गया है।

गोयल ने कहा कि फ्रांस सरकार और राफेल विमान की निर्माता कंपनी दसॉ एविएशन के सीईओ ने राहुल के झूठ को सामने ला दिया है। उन्होंने कहा है ​कि राहुल गांधी सवालों के जवाब नहीं देते, इसीलिए अब तक भाजपा नेताओं के आरोपों का कोई जवाब नहीं दे पाए हैं।

पीयूष गोयल ने बताया कि सरकार और प्रधानमंत्री मोदी ने देश की सुरक्षा को ध्यान में रखा है और यह विमान सौदा देश के हितों को मद्देनजर रखते हुए किया गया है। प्रेस वार्ता में गोयल ने कहा कि राफेल सौदे के बारे में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ये आठ झूठ बोले हैं:

1. राहुल गांधी ने फ्रेंच मीडिया संगठन की झूठी रिपोर्ट का हवाला दिया है। राफेल निर्माता कंपनी के सीईओ उसे नकार चुके हैं।

2. राहुल गांधी ने उच्चतम न्यायालय के फैसले का तो उल्लेख किया, परंतु न्यायालय ने राफेल की कीमत को सार्वजनिक करने से साफ इनकार ​किया था।

3. रक्षा मंत्रालय के एक अधिकारी के बारे में कहा गया कि उसका स्थानांतरण किया गया है, उसे छुट्टी पर भेज दिया है। वह अधिकारी ट्रे​निंग के लिए गया था।

4. फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति के नाम से झूठ का प्रसार करने की कोशिश की, जिसका खुलासा पूर्व राष्ट्रपति ओलांद ने ही कर दिया।

5. बकौल राहुल, ओलांद ने प्रधानमंत्री मोदी के बारे में अनाप-शनाप शब्दों का उपयोग किया। बाद में ओलांद ने इसका खंडन कर दिया।

6. संसद में राहुल बोले कि वे स्वयं फ्रांस के राष्ट्रपति से मिले और पूछा था कि क्या दोनों देशों के बीच गोपनीयता का अनुबंध है। उनका यह दावा फ्रांस के राष्ट्रपति ने ठुकराया।

7. राहुल ने राफेल की कई कीमतों का उल्लेख किया। राफेल विमान की पूरी तरह लोडेड राफेल के साथ तुलना की जा रही है। यह आम की गुठली और उसके पूरे बगीचे के बीच तुलना के समान है।

8. राहुल ने कहा था कि इस सौदे को लेकर सुरक्षा मामलों की कैबिनेट कमेटी को जानकारी नहीं थी। ऐसा नही हो सकता। सभी प्रक्रियाओं को ध्यान में रखकर ही सौदा हुआ है।

इसके बाद पीयूष गोयल ने कहा कि राफेल सौदे पर राहुल के आठ झूठ देश के सामने आ गए हैं। गौरतलब है कि राहुल गांधी ने गुरुवार को राफेल सौदे को लेकर केंद्र सरकार पर आठ सवाल दागे थे। अब भाजपा ने अपने अंदाज में उनका जवाब दिया है। भाजपा ने कहा कि अब राहुल गांधी के पास मुद्दों की कमी है। यदि झूठ को लगातार बोला जाए तो भी वह सच नहीं होता।

पीयूष गोयल ने आरोप लगाया कि राहुल राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में सरकार ने गरीबों, दलितों, पिछड़ों के लिए अच्छे काम किए हैं। राहुल और उनकी पार्टी के पास इनका कोई जवाब नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि राफेल सौदे से कांग्रेस अपने एक करीबी को फायदा पहुंचाना चाहती है।

ये भी पढ़िए:
– इंडिया टीवी-सीएनएक्स सर्वे: मप्र में भाजपा को बहुमत के संकेत, पसंद में शिवराज अव्वल
– कर्नाटक: दक्षिण तक पहुंची कांग्रेस-बसपा की रार? सरकार को बसपा विधायक ने दिया झटका
– गंगा की रक्षा के लिए 22 जून से आमरण अनशन कर रहे स्वामी सानंद का निधन
– कश्मीर: पीएचडी छोड़कर आतंकी बना मन्नान वानी सुरक्षाबलों की कार्रवाई में ढेर

LEAVE A REPLY