pm modi at saifi mosque indore
pm modi at saifi mosque indore

इंदौर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को इंदौर की सैफी मस्जिद का दौरा किया। उन्होंने दाऊदी बोहरा मुस्लिम समाज के कार्यक्रम ‘अशरा मुबारका’ में भाग लिया। इस दौरान मोदी के साथ दाऊदी बोहरा समाज के 53वें धर्मगुरु सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन भी मौजूद थे। मध्य प्रदेश सरकार ने धर्मगुरु को राजकीय अतिथि का दर्जा दिया है। इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी ने धर्मगुरु और कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को धन्यवाद कहा।

प्रधानमंत्री ने कहा, आप सभी के बीच में आना मुझे हमेशा प्रेरणा देता है, एक नया अनुभव देता है। उन्होंने सभी लोगों का आभार व्यक्त किया। मोदी बोले, बोहरा समाज ने हमेशा से शांति का पैगाम दिया है। उन्होंने कहा कि इमाम हुसैन अमन और इंसाफ के लिए शहीद हुए थे। मोदी ने कहा कि बोहरा समाज दुनिया को हमारे देश की ताकत बता रहा है। .. बोहरा समाज ने शांति के लिए जो योगदान दिया है, उसकी बात हमेशा मैं दुनिया के सामने करता हूं।

प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रनिर्माण में बोहरा समाज के योगदान के लिए कहा कि बोहरा समाज की भूमिका राष्ट्रभक्ति के प्रति सबसे अहम रही है। उन्होंने बोहरा समाज के धर्मगुरु के लिए कहा कि वे अपने प्रवचनों में देश की मिट्टी से प्रेम की बात कहते हैं। उन्होंने कहा, जन्मदिन से पहले ही मुझे इस पवित्र मंच से आशीर्वाद मिला है। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री मोदी का 17 सितंबर को जन्मदिन है।

प्रधानमंत्री मोदी ने उन दिनों को याद किया जब वे गुजरात के मुख्यमंत्री हुआ करते थे। उन्होंने कहा कि कई बार मैं धर्मगुरुजी से मिलने सूरत के एयरपोर्ट पर गया था। मोदी ने कहा, तब मैंने उनसे गुजरात में पानी की चिंता पर बात की और उन्होंने इसके लिए तभी काम करना शुरू कर दिया।

प्रधानमंत्री मोदी ने दाऊदी बोहरा समाज द्वारा देश की सेवाओं का उल्लेख किया। इस अवसर पर उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा शुरू की गई योजनाओं और उनकी प्रगति को सराहा। मोदी ने कहा, बोहरा समाज के लोग ईमानदारी से कारोबार कर देश के लिए संदेश दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की ​नीतियों के कारण देश में विकास की रफ्तार बढ़ रही है और हमारी दृष्टि जीडीपी नंबरों को दहाई के अंक तक पहुंचाने पर है।

अपने संबोधन में बोहरा समाज के धर्मगुरु सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन ने प्रधानमंत्री मोदी की बहुत तारीफ की। उन्होंने कहा कि अल्लाह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस वतन को आगे ले जाने की ताकत दे। उन्होंने कहा कि वतन से मोहब्बत, वतन से वफादारी, कानून में भागीदारी ही भारत के मुसलमानों का ईमान है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी बोहरा समाज के देशप्रेम और अनुशासन को सराहा।

ये भी पढ़िए:
– जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों ने जमकर बोला आतंकियों पर हमला, 8 को कर दिया ढेर
– शुगर के रोगियों के लिए अमृत से कम नहीं है जामुन, ऐसे करेंगे सेवन तो मिलेगा फायदा
– एटीएस ने कानपुर में पकड़ा हिज्बुल का संदिग्ध आतंकी, कश्मीर में ली थी आतंक की ट्रेनिंग
– सपना के फैंस के लिए अच्छी खबर, मशहूर डांसर इस फिल्म में आएंगी जल्द नजर
– दीपिका को अब भी लगता है इस बात से डर, दोबारा नहीं देखना चाहतीं वो दिन

Facebook Comments

LEAVE A REPLY