narendra modi
narendra modi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र ने करीब 25 साल पहले गुजराती में एक गीत लिखा था, जिसका वीडियो आज सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा है। इस गीत पर लड़कियां गरबा कर रही हैं। ये दिव्यांग हैं और आंखों से देख नहीं पातीं, लेकिन गरबा के दौरान इनका तालमेल बहुत शानदार है। इसके बाद लोगों ने इनके नृत्य की खूब प्रशंसा की है। साथ ही प्रधानमंत्री मोदी की लेखनी को भी सराहा है।

गरबा गुजरात का लोकप्रिय नृत्य है जो नवरात्र और शुभ अवसरों पर किया जाता है। इन दिनों नवरात्र चल रहे हैं तो गुजरात में कई स्थानों पर धूमधाम से गरबा किया जा रहा है। जब अहमदाबाद की ‘अंध कन्या प्रकाश गृह संस्थान’ की लड़कियों ने प्रधानमंत्री मोदी द्वारा लिखे गए गीत पर गरबा किया तो उन्हें भी अंदाजा नहीं होगा कि यह वीडियो इतना ज्यादा मशहूर हो जाएगा।

यह वीडियो फेसबुक,​ ट्विटर, वॉट्सअप और सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म पर खूब पसंद किया जा रहा है। प्रधानमंत्री ने इन लड़कियों को शुभकामनाएं दी हैं। इस गीत में गरबा को गुजरात का गौरव, अमीर-गरीब सबको खुशी देने वाला, कल्याण का प्रतीक, मुरली और मोरपंख के समान बताया गया है। गीत में गरबा को मां दुर्गा का सुंदर कुमकुम और भक्त का उसके चरणों में समर्पण बताया गया है।

ये भी पढ़िए:
– प्रधानमंत्री मोदी को जान से मारने की धमकी, दिल्ली पुलिस कमिश्नर को मिला ईमेल
– फिर मंडराया हैकिंग का खतरा, अब फेसबुक के 2.90 करोड़ यूजर्स का डेटा चोरी
– थरूर की अंग्रेजी पर भारी मोदी की संस्कृत! सोशल मीडिया पर छिड़ी जोरदार बहस
– सर्वे: 67 प्रतिशत लोगों ने माना, मोदी के राज में सही दिशा में जा रहा है भारत

LEAVE A REPLY