mulayam singh yadav
mulayam singh yadav

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। समाजवादी पार्टी के संरक्षक और लोकसभा सांसद मुलायम सिंह यादव ने बुधवार को लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ कर सबको चौंका दिया। मुलायम ने कहा कि उनकी कामना है, नरेंद्र मोदी दोबारा देश के प्रधानमंत्री बनें। अपने संबोधन में मुलायम ने मोदी को उनके कार्यकाल की बधाई दी। उन्होंने कहा कि वे प्रार्थना करते हैं कि जो सदस्य इस समय सदन में बैठे हैं, वे दोबारा चुन कर आएं। उल्लेखनीय है कि बजट सत्र के आखिरी दिन जब लोकसभा में सांसद सदन को संबोधित कर रहे थे, तब मुलायम सिंह यादव ने यह बड़ा बयान दिया।

मुलायम ने कहा कि वे प्रधानमंत्री को बधाई देना चाहते हैं कि उन्होंने सबको साथ लेकर चलने की कोशिश की है। मुलायम बोले, मैं कहना चाहता हूं कि सारे सदस्य फिर से जीतकर आएं और आप (मोदी) दोबारा प्रधानमंत्री बनें। उन्होंने सपा और विपक्ष के लिए कहा कि हम लोग अभी संख्या में काफी कम हैं। मुलायम ने कहा कि जब-जब काम लेकर प्रधानमंत्री के पास गए, तो उन्होंने तुरंत आदेश दिया। मुलायम के बयान के बाद सदन में ठहाके गूंजे और तालियां बजीं। उनके इस कथन पर प्रधानमंत्री मोदी भी मुस्कुराए। उन्होंने हाथ जोड़कर मुलायम सिंह का आभार जताया। भाजपा सांसदों ने मेज थपथपाकर सपा संरक्षक की बात का समर्थन किया।

मुलायम ने लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि आपने बहुत अच्छे से सदन चलाया। सबको साथ लेकर चलना आसान नहीं होता है, लेकिन आपके खिलाफ कोई नहीं बोलता है। न आप पर कोई टिप्पणी करता है। इसके बाद उन्होंने सुमित्रा महाजन को बधाई दी और धन्यवाद कहा। बता दें कि मुलायम के पास ही सीट पर सोनिया गांधी बैठी थीं।

मुलायम सिंह का यह बयान ऐसे समय में आया है जब देश में लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा चढ़ता जा रहा है। खासतौर से उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा के गठबंधन के बाद नए राजनीतिक समीरण बनते जा रहे हैं। मुलायम के इस बयान से जहां सपा कार्यकर्ता हैरान हैं, वहीं मोदी समर्थकों को भी कम आश्चर्य नहीं है।

LEAVE A REPLY