new born baby
new born baby

देवास। मध्य प्रदेश में एक शख्स ने अपने नवजात बेटे का नाम ‘मतदान’ रखा है। शिशु का जन्म बुधवार को हुआ, जब प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जारी था। इस शख्स ने देवास के खातेगांव स्थित एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला और उसके बाद अस्पताल रवाना हुआ, जो करीब 120 किमी की दूरी पर है। वहां उसे खबर मिली कि बेटा हुआ है। इसके बाद उसने नवजात शिशु का नाम ‘मतदान’ रख दिया।

बुधवार को जब मतदान केंद्र के बाहर भारी भीड़ थी, तो संतोष (26) अपनी पत्नी को अस्पताल में भर्ती कराकर आए थे। वे मतदान केंद्र पर कतार में खड़े बेसब्री से अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे। उन्होंने अपना वोट डाला और फिर अस्पताल पहुंच गए। लोकतंत्र के प्रति अपना कर्तव्य निभाने के बाद बेटे के जन्म की सूचना से उनकी खुशी दोगुनी हो गई।

बाद में संतोष ने बताया कि वे अपने क्षेत्र और राज्य के हर व्यक्ति को वोट डालने के लिए जागरूक करना चाहते हैं, इसलिए इतनी व्यस्तता के बावजूद उन्होंने वोट डाला और जिम्मेदार नागरिक का फर्ज निभाया। बेटे के जन्म के बाद संतोष को खूब बधाइयां मिल रही हैं। साथ ही मताधिकार के लिए उनकी जागरूकता को भी खूब सराहा जा रहा है।

संतोष ने बताया कि यदि नाम की वजह से बच्चे को दिक्कतों का सामना करना पड़ा तो इसमें परिवर्तन संभव है। इसके लिए स्कूल में दाखिले के वक्त नाम बदलवा दिया जाएगा, लेकिन अभी वे बच्चे का नाम ‘मतदान’ ही रखना चाहते हैं। बच्चे के इस नाम पर भी परिवार ने खुशी जताई है। साथ ही सोशल मीडिया पर लोगों ने संतोष को शुभकामनाएं दी हैं।

ये भी पढ़िए:
– फिर विवाद में घिरे सिद्धू, पाक जाकर खालिस्तानी आतंकी के साथ खिंचवाई तस्वीर
– पाक की हकीकत: 90 प्रतिशत हिंदू मुल्क छोड़ने को मजबूर, 95 प्रतिशत मंदिर नष्ट
– अध्यात्म में मन लगा तो छोड़ी गूगल की लाखों की नौकरी, संन्यास लेकर बनीं साध्वी ब्रह्मवादिनी
– अमेरिका: खूंखार अपराधी ने कबूलीं 90 से ज्यादा हत्याएं, मुक्का मारकर तोड़ देता था हड्डियां

LEAVE A REPLY