छत्तीसगढ़ पुलिस को जानकारी मिली थी कि इस इलाके में नक्सली छुपे हुए हैं। उसके बाद स्पेशल टीम ने जोरदार कार्रवाई की। अचानक हुए हमले के कारण नक्सलियों को संभलने का मौका नहीं मिला।

सुकमा। छत्तीसगढ़ के सुकमा में सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है। मुठभेड़ में 14 नक्सली मारे जा चुके हैं। यह घटना के बाद मारे गए सभी नक्सलियों के शव बरामत कर लिए हैं। यह घटना रविवार-सोमवार रात की है। यहां के गोलापल्ली और कोंटा थाना क्षेत्र में यह मुठभेड़ हुई। इसे छत्तीसगढ़ पुलिस की डीआरजी और एसटीएफ टीम ने संयुक्त रूप से अंजाम दिया।

मुठभेड़ के बाद क्षेत्र में सघन सर्च आॅपरेशन चलाया गया। उसके बाद किसी अन्य नक्सली से मुठभेड़ के समाचार नहीं हैं, लेकिन ए​क इनामी नक्सली पकड़ा गया है। उसका नाम देवा है। इस नक्सली पर 5 लाख रुपए का इनाम है।

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ पुलिस को अपने सूत्रों से जानकारी मिली थी कि इस इलाके में नक्सली छुपे हुए हैं। उसके बाद स्पेशल टीम ने जोरदार कार्रवाई की। अचानक हुए हमले के कारण नक्सलियों को संभलने का मौका नहीं मिला। इस तरह सुरक्षाबलों को यह बड़ी कामयाबी मिली।

मारे गए नक्सलियों से काफी मात्रा में हथियार और विस्फोटक मिले हैं। इससे ये किसी बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते थे। इससे पहले सुरक्षाबलों को राजनांदगांव में बड़ी कामयाबी मिली थी, जब उन्होंने इनामी नक्सली जरीना को ढेर कर दिया। उस पर भी 5 लाख रुपए का इनाम था। उसके खिलाफ कई मुकदमे दर्ज थे। सुरक्षाबलों ने उससे हथियार और विस्फोटक बरामद किए थे। नक्सलियों के लिए यह कार्रवाई किसी बड़े झटके से कम नहीं है।

जरूर पढ़िए:
– रिक्शावाले ने कायम की ईमानदारी की मिसाल, सोना-हीरा और रुपयों से भरा बैग लौटाया
– बुआ, बबुआ और रा​​हुल मिल जाएं तो भी भाजपा उ.प्र. से जीतेगी 74 सीटें: शाह
– मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाने के लिए बुजुर्ग ने मांगी मनौती, पेट के बल कर रहे 90 किमी यात्रा

Facebook Comments

LEAVE A REPLY