2 हजार का चेस्ट सौ रुपए की जगह सेट होने से यह गड़बड़ी हो गई। इसका फायदा उठाकर लोगों ने सौ की जगह 2 हजार रुपए निकाल लिए। घटना के बाद बैंक मामले की जांच में जुटा है।

जहानाबाद। बिहार के जहानाबाद में एक एटीएम में तकनीकी खामी की वजह से बैंक को लाखों की चपत लग गई। यहां जब लोगों ने एटीएम से सौ रुपए के नोट निकालने चाहे तो 2 हजार रुपए के नोट निकलने लगे। जल्द ही लोगों को एटीएम की इस चूक का अहसास हुआ और वहां भारी भीड़ इकट्ठी हो गई। हर कोई ज्यादा से ज्यादा रकम निकालना चाहता था।

घटना शुक्रवार रात को बताई जा रही है। यहां जहानाबाद में इंडियन बैंक के एटीएम से अचानक सौ के बजाय 2 हजार रुपए के नोट निकलने लगे। जब लोग रुपए निकालने पहुंचे तो उन्हें तुरंत यह बात समझ में आ गई कि एटीएम नोट तो 2 हजार के उगल रहा है, लेकिन खाते से सिर्फ सौ रुपए कटे हैं। इसके बाद तो यह खबर चारों ओर फैल गई।

एटीएम के बाहर मौजूद लोगों में रकम निकालने की होड़ मच गई। देखते ही देखते लोगों ने बैंक को करीब 8 लाख 72 हजार रुपए की चपत लगा दी। एटीएम की इस तकनीकी खामी का भीड़ द्वारा फायदा उठाने के बाद बैंक के अधिकारियों को इस बात की जानकारी मिली। यह सुनकर वे सन्न रह गए। उन्होंने तुरंत एटीएम का दरवाजा बंद करवाया। तब तक बैंक को लाखों रुपए का नुकसान हो चुका था।

जानकारी के अनुसार, इस एटीएम में तकनीकी खामी थी जिसे ठीक किया गया था, लेकिन उसके बाद 2 हजार का चेस्ट सौ रुपए की जगह सेट होने से यह गड़बड़ी हो गई। इसका फायदा उठाकर लोगों ने सौ की जगह 2 हजार रुपए निकाल लिए। घटना के बाद बैंक मामले की जांच में जुटा है। जिन लोगों ने तकनीकी खामी का फायदा उठाकर ज्यादा रुपए निकाले, उन पर क्या कार्रवाई की जाएगी, इसका फैसला जांच के बाद ही संभव होगा।

ये भी पढ़ें:
– फारूख अब्दुल्लाह के घर में कार लेकर जबरन घुसा शख्स, सुरक्षाबलों ने किया ढेर
– मध्य प्रदेश: कांग्रेस में मची खींचतान कहीं डुबो न दे चुनावी नैया!
– लादेन की मां ने पहली बार मीडिया के सामने कहा- ‘बहुत अच्छा था मेरा बच्चा, लोगों ने बिगाड़ दिया’

Facebook Comments

LEAVE A REPLY