Monkey Man
Monkey Man

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर कब कौनसी चीज वायरल हो जाए, कोई नहीं जानता। इन दिनों एक ऐसे शख्स की तस्वीर वायरल हो रही है जो बंदरों को भगाने के लिए खुद बंदरों जैसे कपड़े पहनकर वैसी हरकतें कर रहा है। उसने बंदरों जैसा दिखने के लिए वैसी पूंछ लगाई और मेकअप किया। हालांकि यह तस्वीर 2014 की है लेकिन कई बार सोशल मीडिया में आ चुकी है। तब संसद भवन से बंदरों को भगाने के लिए दिल्ली नगर निगम ने इस अनोखे आइडिया पर काम किया था।

यही नहीं, उस दौर की रिपोर्ट बताती हैं कि तब बंदरों की बदमाशियां इतनी ज्यादा बढ़ गई थीं कि 40 लोगों को इस काम में लगाया गया था। मामला राज्यसभा तक पहुंच गया था। तत्कालीन शहरी विकास मंत्री एम. वेंकैया नायडू (जो अब उपराष्ट्रति हैं) ने एक सवाल के जवाब में इसका खुलासा किया था।

बंदरों की खुराफात पर लगाम लगाने के लिए अन्य विकल्पों पर विचार किया गया था। कम क्षमता की रबर की गोलियों से बंदरों को भगाने का काम कई देशों में किया जाता है। हालांकि वह इतना चर्चा में नहीं आता जितना कि बंदर के वेश में यह इनसान। 2014 में भारत में इंटरनेट सुविधा का इतना प्रसार नहीं था, जितना कि आज है। इसलिए यह तस्वीर अब सोशल मीडिया में आ रही है।

इस तस्वीर को लेकर लोग कई टिप्पणियां कर चुके हैं। कोई संबंधित व्यक्ति की मानसिक स्थिति पर सवाल उठाता है तो किसी ने इसे मंकीमैन कहा। हालांकि यह कोई मंकीमैन नहीं है। इस शख्स की मानसिक स्थिति बिल्कुल दुरुस्त है। यह अपना काम कर रहा है। शायद इसे देखकर किसी और के दिमाग में बंदर भगाने का ऐसा शानदार आइडिया आ जाए!

ये भी पढ़िए:
– मुस्लिम युवक ने कांवड़ लाकर किया शिव का जलाभिषेक तो मस्जिद में पीटा, नहीं पढ़ने दी नमाज़
– भाजपा पर सवाल उठाते राहुल कर बैठे ऐसी गलती, सोशल मीडिया पर उड़ रहा मज़ाक
– सलमान ने कबूल किया फिटनेस चैलेंज, वीडियो में बॉडी बनाते दिखे ‘सुल्तान’

Facebook Comments

LEAVE A REPLY