इस्लामाबाद। पाकिस्तान में अभी नए प्रधानमंत्री ने शपथ नहीं ली है, लेकिन रक्षा मंत्री के तौर पर एक चेहरे की खूब चर्चा हो रही है। इनका नाम शिरीन मजारी है। ​वे तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान की बहुत करीबी मानी जाती हैं। पाकिस्तानी मीडिया में चर्चा है कि शिरीन उनके मुल्क की नई रक्षा मंत्री बन सकती हैं। शिरीन अपने विचित्र विचारों की वजह से खूब चर्चा में रही हैं। वे पूर्व में पाकिस्तान को सुझाव दे चुकी हैं कि युद्ध की स्थिति में भारत पर परमाणु बम से हमला कर देना चाहिए।

इसके बाद कई कट्टरपंथियों ने उनका समर्थन किया, वहीं पाकिस्तान के बुद्धिजीवियों ने उनकी कल्पनाओं को मूर्खतापूर्ण करार दिया। शिरीन ने 1999 में एक रक्षा पत्रिका में लेख लिखकर पाकिस्तान सरकार और फौज को सलाह दी थी कि उन्हें भारत पर परमाणु बम हमले के बारे में विचार करना चाहिए। उन्होंने भारत को नुकसान पहुंचाने के लिए घनी आबादी वाले, शहरी और औद्योगिक रूप से समृद्ध स्थानों को निशाना बनाने का सुझाव दिया था।

अगर शिरीन पाकिस्तान की अगली रक्षा मंत्री बनती हैं तो आशंका जताई जा रही है कि इससे दोनों देशों के रिश्ते और बिगड़ेंगे। शिरीन कह चुकी हैं कि युद्ध की स्थिति में पाकिस्तान को दिल्ली और मुंबई जैसे शहरों पर परमाणु बम से हमला करना चाहिए। आश्चर्य की बात यह है कि शिरीन को पाकिस्तान में एक विचारक और रक्षा विशेषज्ञ माना जाता है। इससे पहले वे एक अंग्रेजी अखबार की संपादक रह चुकी हैं।

इस सलाह के बाद पाकिस्तान में काफी लोग उनके समर्थन में आए और वे मांग कर चुके हैं कि पाकिस्तान को भारत पर परमाणु हमला कर देना चाहिए। इस पर एक प्रसिद्ध पत्रकार ने कहा था कि यह पागलों का टोला है जो अपनी बर्बादी का जश्न मनाना चाहता है। उन्होंने कहा था कि परमाणु हमला किसी को भी नहीं करना चाहिए, खासतौर पर पाकिस्तान को तो बिल्कुल नहीं, क्योंकि वह भारत की 125 करोड़ आबादी में से कुछ को नुकसान पहुंचा सकता है, लेकिन जब भारत पलटवार करेगा तो पूरा पाकिस्तान धरती के नक्शे से मिट जाएगा।

जरूर पढ़िए:
– इन 4 बुरी आदतों वाले मनुष्य के जीवन में आता है दुर्भाग्य, छोड़कर चली जाती है लक्ष्मी
– यहां लग रहा है शादियों का मेला, इतनी खूबियां हों तो तुरंत हो जाती है बात पक्की!
– अगर आपके पास भी आया है ऐसा एसएमएस तो सचेत रहें, ठग कर सकते हैं खाता खाली
– शादी रचाकर सुर्खियों में आया लादेन का बेटा, दुल्हन का बाप भी कुख्यात आतंकी

LEAVE A REPLY