surgical strike on pak
surgical strike on pak

नई दिल्ली। वर्ष 2016 में पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) में घुसकर हमारी सेना द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक की दूसरी सालगिरह बड़े स्तर पर मनाई जाएगी। मोदी सरकार इसके लिए सरकारी स्तर पर आयोजन करेगी। इसके अलावा देश के अलग-अलग शिक्षण संस्थानों में भी कार्यक्रम होंगे। इसके ​जरिए देशवासियों को भारतीय सेना के जांबाजों के शौर्य, पराक्रम और वीरता के अद्भुत प्रदर्शन के बारे में बताया जाएगा।

29 सितंबर को एक बार फिर पूरा भारत बहादुरी और दिलेरी की उस दास्तां से रूबरू होगा। इस मौके पर देशवासी आतंकवाद पर भारत की जीत के लिए खुशियां मनाएंगे। इसके अलावा नौजवानों को भारतीय सुरक्षाबलों के बारे में करीब से जानने का मौका मिलेगा और वे रक्षा सेवाओं में जाकर देश की सेवा करने के लिए प्रेरित होंगे।

जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस आयोजन में रुचि ले रहे हैं। 29 सितंबर के दिन करीब एक हजार शिक्षण संस्थाओं में कार्यक्रमों का आयोजन कर सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में बताया जाएगा। साथ ही विद्यार्थियों को भारतीय सुरक्षाबलों के अदम्य साहस से प्रेरणा लेने का अवसर प्राप्त होगा।

बता दें कि 2016 में पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पूरे देश में खुशी की लहर दौड़ गई थी। बड़ी तादाद में लोगों ने सेना की बहादुरी को सलाम किया था। कई रिपोर्टों में इसका जिक्र किया गया कि सर्जिकल स्ट्राइक के बाद देशवासियों का आत्मविश्वास बढ़ा। उससे पहले उरी में भारतीय सेना के जवानों पर आतंकी हमला हुआ था, जिसने पूरे देश में पाकिस्तान के खिलाफ गुस्से की लहर पैदा कर दी थी। सर्जिकल स्ट्राइक में पाकिस्तान के कई आतंकी ढेर कर दिए गए थे।

ये भी पढ़िए:
– बनने से पहले ही महागठबंधन में फूट, छत्तीसगढ़, मप्र और राजस्थान में कांग्रेस के साथ नहीं बसपा
– लघु बचत योजनाओं में निवेश पर मोदी सरकार ने दिया तोहफा, बढ़ाईं ब्याज दरें
– पाकिस्तान ने बुरहान समेत खूंखार आतंकियों पर जारी किए डाक टिकट, बताया ‘मासूम’ और ‘पीड़ित’
– 44 साल के शख्स ने 15 साल की लड़की से की दूसरी शादी, शरिया अदालत ने दी इजाजत

LEAVE A REPLY