anna shapiro
anna shapiro

लंदन। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का नाम एक बार​ फिर चर्चा में है। उन पर एक फैशन मॉडल ने आरोप लगाया है कि वे उसे जहर देकर मरवाना चाहते थे। इस मॉडल का नाम अन्ना शेपिरो है। उसने दावा किया है कि उसकी जान को खतरा है और रूस के राष्ट्रपति पुतिन दक्षिण-पश्चिम इंग्लैंड के सैलिसबरी कस्बे में उसे जहर दिलवाना चाहते थे। मॉडल ने कहा है कि यह एक इतालवी रेस्टोरेंट था। वहां उसे जहर देकर मारने की कोशिश की गई लेकिन सौभाग्य से वह बच गई।

बता दें कि इस घटना से पहले एक जासूस और उसकी बेटी को जहर देने का मामला काफी चर्चा में रहा था। वह रूस का डबल एजेंट था। सर्जेई स्क्रिपल नामक शख्स और उसकी बेटी यूलिया को इसी साल मार्च में जहर दिया गया था। जांच में पाया गया कि वह नोविचोक नामक खतरनाक जहर था।

रूस और पश्चिमी देशों के बीच कई वर्षों से तनाव चल रहा है। रूसी एजेंसियों पर यह आरोप लगता रहा है कि वे अपने दुश्मनों के खात्मे के लिए जहर का इस्तेमाल करने से नहीं हिचकतीं। अब अन्ना शेपिरो के दावे ने सनसनी मचा दी। इस 30 वर्षीया मॉडल ने ब्रिटेन के ‘द सन’ को अपने बयान में कहा था कि उसके पति एलेक्स किंग को भी जहर से मारने की कोशिश की गई।

मॉडल का कहना है कि वे पुतिन की विरोधी हैं, इसलिए पुतिन के एजेंट उन्हें मारना चाहते हैं। उन्होंने दावा किया है कि जब एलेक्स खाना खा चुके तो यकायक उनकी तबीयत बिगड़ गई। वे तुरंत शौचालय की ओर भागे लेकिन फर्श पर ही अचेत होकर गिर गए। मॉडल का कहना है कि उनके पति के मुंह से झाग निकल रहे थे, क्योंकि उन्हें जहर दिया गया था।

ये भी पढ़िए:
– कश्मीर से हटे धारा 370 और अयोध्या में जल्द बने भव्य राम मंदिर: भागवत
– बीएसएफ जवान को प्रेम के जाल में फंसाकर पाकिस्तानी महिला ने करवाई जासूसी, ले गई कई राज़
– बिच्छू पालकर करोड़पति बने इस शख्स की कहानी आपको हैरान कर देगी!
– दुल्हन ने शादी से पहले रख दी अजीब शर्त, एक-एक कर भाग गए सभी मेहमान!

LEAVE A REPLY