sonia dhawan paytm
sonia dhawan paytm

नई दिल्ली। पेटीएम के मालिक विजय शेखर शर्मा से उनकी ही महिला से​क्रेटरी द्वारा ब्लैकमेलिंग कर 20 करोड़ की रकम मांगने का मामला सामने आया है। आरोप है कि उसने विजय शेखर के निजी कम्प्यूटर से डेटा चुराया और उसके बाद रकम ऐंठने के लिए पूरा जाल बिछाया। जानकारी के अनुसार, महिला से​क्रेटरी सोनिया धवन इस कांड में अकेली नहीं थी। इस संबंध में शर्मा की ओर से नोएडा के सेक्टर 20 पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया गया। इसके बाद पुलिस ने सोनिया सहित तीन कर्मचारियों को गिरफ्तार कर लिया।

इन तीनों पर आरोप है कि इन्होंने साजिश रचकर डेटा चुराया। पुलिस ने बताया कि विजय शेखर शर्मा ने शिकायत दर्ज कराई थी कि कोई शख्स उन्हें ब्लैकमेल कर रहा है। उसने कहा था कि विजय का निजी डेटा उसके पास है। उसने डेटा के बदले 20 करोड़ रुपए की मांग की। साथ ही धमकी दी कि अगर पैसे न दिए गए तो डेटा सार्वजनिक कर देगा। इससे शर्मा की छवि को धक्का लगेगा और कंपनी पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है।

इस मामले में पुलिस ने सोनिया धवन, उसके पति रूपक जैन और एक अन्य कर्मचारी देवेंद्र कुमार को गिरफ्तार कर लिया। जांच में यह सामने आया है कि सोनिया की आॅफिस के कम्प्यूटर, लैपटॉप और फोन तक पहुंच थी। इससे उसे डेटा हासिल करने में आसानी हुई। मामले में चौथा आरोपी अभी फरार बताया जा रहा है।

पुलिस ने बताया कि इन लोगों से चुराया हुआ डेटा बरामद हो गया है। इस मामले की मुख्य साजिशकर्ता सोनिया को बताया जा रहा है। वह पिछले 10 वर्षों से कंपनी में काम रही थी। वहीं देवेंद्र पिछले सात वर्षों से कंपनी का कर्मचारी था। सोनिया की उम्र करीब 30 साल है। एक रिपोर्ट के अनुसार, 20 सितंबर को विजय के भाई अजय शर्मा के पास फोन आया और उसने डेटा लीक करने की धमकी देते हुए 10 करोड़ रुपए मांगे। जब उन्होंने मना कर दिया तो उसने विजय को फोन किया और 20 करोड़ रुपए मांगे।

उस शख्स ने अपना नाम रोहित बताया। इस दौरान दोनों पक्षों में 2 लाख रुपए तुरंत भेजने पर सहमति हुई। दरअसल विजय यह जानना चाहते थे कि इस कांड के पीछे असल दिमाग किसका है। तब उसने उक्त तीनों के नामों का खुलासा कर दिया। अब पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

ये भी पढ़िए:
– वो मंडी जहां आलू-गोभी की तरह बिकते हैं पिस्टल और खतरनाक हथियार, किलो के भाव गोलियां!
– शादी में दहेज पर बिगड़ी बात, लड़की वालों ने दूल्हे का कर दिया मुंडन!
– केरल नन दुष्कर्म मामले में बिशप के खिलाफ बयान देने वाले अहम गवाह की मौत, गहराया रहस्य
– फरार हुए दशहरा कार्यक्रम आयोजक ने जारी किया वीडियो, रोते हुए बोला- मेरी क्या गलती?

LEAVE A REPLY