general qamar javed bajwa
general qamar javed bajwa

इस्लामाबाद। पाकिस्‍तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने भारत को धमकी भरे अंदाज में कहा है कि वे सरहद पर बहे लहू का हिसाब लेंगे। पाकिस्तान रक्षा दिवस के मौके पर उन्होंने जम्मू-कश्मीर में अलगाववाद और आतंकवाद का समर्थन किया। बाजवा ने भी कश्मीर राग अलापा और कहा कि कथित आजादी की इस लड़ाई में वे कश्मीर के साथ हैं। उन्होंने कहा कि हम कश्मीर के भाइयों-बहनों की कुर्बानी को सलाम करते हैं। उन्होंने भारत को धमकी देते हुए कहा कि हम सरहद पर बहे लहू का हिसाब लेंगे।

पाकिस्तान के कई कट्टरपंथी जनरल बाजवा के इस बयान से बहुत खुश हैं। सोशल मीडिया पर उनकी खूब तारीफ की जा रही है। बाजवा ने भारत-पाक के बीच हुए 1965 के युद्ध की 53वीं वर्षगांठ पर कहा कि पाकिस्तान को कमजोर करने की कोशिशें की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि अब युद्ध के तरीके बदल गए हैं। बाजवा ने अपने 76 हजार सैनिकों की मौत का उल्लेख किया।

बाजवा ने पाकिस्तान के परमाणु हथियारों से लैस होने की बात कही। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने 1965 और 1971 की जंग से बहुत कुछ सीखा। बाजवा ने कहा कि मुल्क की हिफाजत के लिए परमाणु हथियार विकसित किए गए। उन्होंने आतंकवाद के खिलाफ युद्ध में पाकिस्तान की पीठ थपथपाई और कहा कि इसकी बहुत बड़ी कीमत चुकाई है।

आतंकवाद के खिलाफ युद्ध को लेकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान अब किसी और देश की लड़ाई नहीं लड़ेगा। उनका इशारा अमेरिका की ओर था। अमेरिका पाकिस्तान पर आरोप लगाता रहा है कि वह आतंकियों पर कार्रवाई के लिए ईमानदारी से कोशिश नहीं कर रहा है। पिछले दिनों ट्रंप ने पाकिस्तान को मिलने वाली करोड़ों डॉलर की मदद रोक दी थी। अब इमरान के इस बयान के कई मतलब निकाले जा रहे हैं, लेकिन सीधा-सा मतलब यही है कि अब पाकिस्तान आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करेगा।

ये भी पढ़िए:
– नहीं खुला कमरे का दरवाजा तो बुलाई पुलिस, अंदर मिली इस मशहूर अभिनेत्री की लाश
– इस्तीफे के बाद राव का कांग्रेस पर आक्रामक रुख, राहुल को बताया सबसे बड़ा मसखरा
– दर्द निवारक दवा लेने से पहले जानें यह सच्चाई वरना हो जाएगा सेहत को बड़ा नुकसान
– आने वाले कुछ ही वर्षों में पाकिस्तान बना लेगा इतने परमाणु बम, निशाने पर सिर्फ भारत

Facebook Comments

LEAVE A REPLY