बेटी के पहनावे पर विवाद के बाद एआर रहमान ने फिर पोस्ट की तस्वीर

0
125

चेन्नई/दक्षिण भारत। मशहूर म्यूजिक डायरेक्टर, कंपोजर और सिंगर एआर रहमान ने हाल में अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक तस्वीर पोस्ट की थी, जिसमें उनकी बेटी नकाब में थीं। इसके बाद यूजर्स ने रहमान की आलोचना की और उन्हें ट्रॉल किया जाने लगा। अब एआर रहमान ने एक और तस्वीर पोस्ट की है। यह तस्वीर एक मैग्जीन के लिए खिंचवाई गई थी। इसमें उनकी बेटी खतीजा कुर्सी पर बैठी हैं और उन्होंने नकाब से अपना चेहरा ढक रखा है। वहीं दूसरी बेटी रहीमा खूबसूरत गाउन में हैं। रहमान का बेटा अमीन शानदार सूट पहने है।

इस तस्वीर पर यूजर्स ने दोबारा टिप्पणियां कीं। खासतौर से खतीजा के पहनावे को लेकर रहमान फिर उनके निशाने पर आ गए। पिछले दिनों उनकी बेटी खतीजा ने रहमान की फिल्म ‘स्लमडॉग मिलियनेयर’ के 10 साल पूरे होने के मौके पर साक्षात्कार लिया था। उस दौरान खतीजा नकाब में थीं। इसके बाद ट्विटर पर रहमान के खिलाफ शब्दों की बौछार शुरू हो गई। हालांकि उसके जवाब में खतीजा ने एक फेसबुक पोस्ट लिखा।

उन्होंने बताया कि जो पोशाक उन्होंने पहन रखी है, उसके चयन का फैसला स्वयं का है। उन्होंने कहा कि यह नकाब मैंने अपनी मर्जी से पहना है और इसका मेरे पेरेंट्स से कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने कहा कि मैं वयस्क हूं और जानती हूं कि मुझे जीवन में में क्या चुनना है। हर इंसान को यह हक है कि वह क्या पहने और क्या नहीं, इसलिए बिना किसी चीज को समझे उस पर अपना फैसला न दें।

एआर रहमान द्वारा पोस्ट की गई इस तस्वीर पर हुआ विवाद।
एआर रहमान द्वारा पोस्ट की गई इस तस्वीर पर हुआ विवाद।

एआर रहमान ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पत्नी सायरा, दोनों बेटियों और नीता अंबानी की तस्वीर पोस्ट की थी। उसमें खतीजा नकाब में नजर आईं। यूजर्स की कड़ी प्रतिक्रिया पर एआर रहमान ने कहा कि इस तरह की बातें कहने वाले अच्छे लोग हैं। कभी-कभी ये ज्यादा ही चिंतित हो जाते हैं। उन्हें महसूस होता है कि एआर रहमान उनके परिवार का एक हिस्सा है, इसलिए वह ऐसा क्यों कर रहा है। उन्होंने कहा कि ऐसी प्रतिक्रियाएं अति-सुरक्षा की भावना के कारण सामने आती हैं।

LEAVE A REPLY