zakir musa
zakir musa

चंडीगढ़। कुख्यात आतंकी जाकिर मूसा के पंजाब में छिपे होने की खबर है। एक खुफिया रिपोर्ट में बताया गया है कि कश्मीर में सक्रिय रहा यह आतंकवादी अब पंजाब में छिपा हो सकता है। ऐहतियात के तौर पर पंजाब के बठिंडा और फिरोजपुर जिलों में एजेंसियां अलर्ट पर हैं। मूसा को लेकर खुफिया रिपोर्टों में कहा गया है कि वह सिख के वेश में पगड़ी पहनकर छिपा हो सकता है।

इसके मद्देनजर रेलवे स्टेशन, बसअड्डे और अन्य महत्वपूर्ण स्थानों पर सेना, पुलिस और सुरक्षाबलों के जवान निगरानी के लिए तैनात किए गए हैं। अब तक कई लोगों की तलाशी भी ली जा चुकी है। लोगों को सतर्क करने के लिए सुरक्षा एजेंसियों ने आतंकी जाकिर मूसा के पोस्टर भी लगाए हैं। इनमें जाकिर मूसा की विभिन्न तस्वीरें पेश की गई हैं। चूंकि जाकिर मूसा पहले भी चंडीगढ़ में रह चुका है, लिहाजा उसके लिए सिख वेश में अपनी पहचान छिपा लेना ज्यादा आसान है।

बता दें कि नवंबर में भी जाकिर मूसा को लेकर खबरें आई थीं, जिसके बाद अमृतसर में उसके पोस्टर लगाए गए थे। पुलिस ने बताया था कि उसे आतंकियों की गतिविधि के इनपुट मिले थे। पुलिस ने पोस्टर लगाकर आम लोगों से अपील की थी कि यदि कोई संदिग्ध दिखाई दे तो उसके बारे में तुरंत सूचना दें।

zakir musa poster
zakir musa poster

जाकिर मूसा जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियों में लिप्त रहा है। वह जम्मू-कश्मीर में मौजूद आतंकी संगठन अंसार गज़वत-उल-हिंद (एजीएच) का सरगना है। इस संगठन के जरिए वह कश्मीरी युवाओं को भारत के खिलाफ भड़काकर आतंकवादी बनने के लिए कहता है। उसे पाकिस्तानी आतंकी संगठन समर्थन देते रहे हैं।

जाकिर मूसा का ताल्लुक एक शिक्षित और समृद्ध परिवार से है। वह दक्षिण कश्मीर के त्राल स्थित नूरपोरा में जन्मा था। उसके पिता का नाम अब्दुल रशीद भट है जो राज्य सरकार की नौकरी में सीनियर इंजीनियर है। मूसा ने कश्मीर की जानीमानी शिक्षण संस्थाओं में पढ़ाई की। वह उच्च अध्ययन के लिए चंडीगढ़ आया था, लेकिन वर्ष 2013 में इंजीनियरिंग की परीक्षा में फेल होने के बाद पढ़ाई छोड़कर आतंकी ​गतिविधियों में लिप्त हो गया। वह अपने एक दोस्त के साथ हिज्बुल मुजाहिदीन में भर्ती हुआ।

ये भी पढ़िए:
– जनसभा में फिसली राहुल की जुबान, कुंभाराम को बोल गए ‘कुंभकरण’ लिफ्ट योजना
– पाक की कंगाली मिटाने के लिए इमरान का नया नुस्खा, शर्बत पर लगाया ‘गुनाह टैक्स’
– यह क्या, एयरपोर्ट पर नाचने लगीं प्रियंका! वीडियो वायरल
– रिलीज हुआ ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ का ट्रेलर, देशप्रेम से भरपूर और पाक को कड़ा संदेश

LEAVE A REPLY