nirmala sitharaman
nirmala sitharaman

नई दिल्ली। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने पाकिस्तान पर भारतीय सेना की सख्त कार्रवाई को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि हमारी सेना दो के बदले पाकिस्तानी फौज के 10 सिर काट तो रही है लेकिन इस बात का बखान नहीं किया जाता। एक कार्यक्रम में सवालों के जवाब देते हुए रक्षा मंत्री ने कई बातें साझा की हैं।

इस दौरान उनसे पाकिस्तान को करारा जवाब देने के बारे में पूछा गया कि हम उन्हें कब सबक सिखाएंगे। इसके जवाब में रक्षा मंत्री ने 2016 में हुई सर्जिकल स्ट्राइक का उल्लेख किया और कहा कि एक तो कर चुके हैं। .. सर्जिकल स्ट्राइक सबक सिखाने के लिए ही की गई थी।

रक्षा मंत्री ने बताया कि देश में आतंकियों को घुसपैठ नहीं करने दी जा रही है। उनका उधर ही खात्मा कर दिया जाता है। उन्होंने हमारे सुरक्षाबलों की मुस्तैदी और देश की सेवा के प्रति समर्पण के बारे में कहा कि हमारी सेना जवाब दे रही है। .. मैं गर्व से नहीं बल्कि जिम्मेदारी के साथ कहूंगी कि हमारी सेना सक्षम है।

जब रक्षा मंत्री से पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मेरी इच्छा है कि मैं इस पर कुछ कह सकूं। .. इच्छा तो है .. इस देश में सबकी इच्छा है। इसके बाद उनसे पूछा गया कि चुनावों के दौरान भाजपा की ओर से कहा जाता था कि वे (पाकिस्तान) दो सिर काटेंगे तो हम 10 काटकर लाएंगे। क्या उतने कट रहे हैं? इस पर रक्षा मंत्री ने कहा कि कट तो रहे हैं, डिस्प्ले नहीं कर रहे हैं।

गौरतलब है कि जब केंद्र में संप्रग सरकार थी तो 2013 में पाकिस्तानी फौजी हमारे दो सैनिकों के सिर काटकर ले गए थे। उसके बाद यह मामला बेहद चर्चा में रहा और तत्कालीन केंद्र सरकार की आलोचना हुई। हालांकि बाद में ऐसे कई मौके आए जब भारतीय सेना ने पाकिस्तानी फौज को खासा नुकसान पहुंचाया और उनके कई जवान ढेर कर दिए। पाकिस्तान के अखबारों में इस बात का काफी जिक्र होता है कि भारतीय सेना पाकिस्तानी फौज पर कठोर कार्रवाई कर रही है।

ये भी पढ़िए:
– चीन से मदद ले रहे देशों पर सेना प्रमुख का बयान- ‘मुफ्त में कुछ नहीं मिलता, जल्द होगा अहसास’
– नटवर सिंह ने किताब में बताया, इंदिरा गांधी ने की थीं अपनी ज़िंदगी में ये 2 बड़ी गलतियां
– रेल के एसी कोच में बेडरोल खोलते ही निकला सांप, घबराए यात्रियों में मची भगदड़
– उइगर महिला की आपबीती पढ़कर खड़े हो जाएंगे रोंगटे, चीन में मुसलमानों पर हैं ये पाबंदियां

LEAVE A REPLY