surgical strike in pakistan
surgical strike in pakistan

नई दिल्ली। पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक की दूसरी सालगिरह आ रही है। इससे दो दिन पहले ही रक्षा मंत्रालय ने एक वीडियो जारी किया है। दरअसल यह उस रात का वीडियो है जब भारतीय सेना के जांबाज नियंत्रण रेखा लांघकर पीओके में घुसे थे और आतंकियों का खात्मा कर ​लौट आए। 28 और 29 सितंबर, 2016 की रात को हुई वह घटना भारतीय इतिहास में अमिट रहेगी, जब हमारे जांबाज अपनी जान की बाजी लगाकर दुश्मन के कब्जे वाले इलाके में घुसे और वहां अपने पराक्रम का परिचय दिया।

उस घटना के बाद भारत के ही कुछ राजनेताओं ने सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगे तो पाकिस्तान में उनकी बहुत वाहवाही हुई। अब सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक की दूसरी सालगिरह पर यह वीडियो जारी कर दिया। इसमें आप सेना के जांबाजों के शौर्य की एक झलक देख सकते हैं कि किस प्रकार वे पीओके में गोलियां चलाकर आतंकियों को धराशायी कर रहे हैं।

वीडियो में भारतीय सेना के योद्धा आतंकियों के लॉन्च पैड नष्ट कर रहे हैं। इस पूरी कार्रवाई पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, तत्कालीन रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर और तत्कालीन सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह सुहाग की नजर थी। सर्जिकल स्ट्राइक से बड़ी तादाद में आतंकी मारे गए।

हालांकि पाकिस्तान इससे इनकार करता रहा और आज भी वह इससे इनकार कर रहा है, लेकिन उस कार्रवाई के बाद पाक के तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और सैन्य अधिकारियों के चेहरों पर तनाव छाया हुआ था। आप भी सर्जिकल स्ट्राइक का यह वीडियो:

ये भी पढ़िए:
– आधार कार्ड पर उच्चतम न्यायालय का फैसला किस तरह करेगा आपकी ज़िंदगी को प्रभावित?
– एयरपोर्ट आईं नोरा फतेही ने जोरदार डांस कर सबको चौंका दिया, वायरल हुआ यह वीडियो
– मोबाइल नंबर, बैंक अकाउंट से आधार लिंक जरूरी नहीं, जानिए उच्चतम न्यायालय का फैसला
– शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष बोले- ‘सपने में श्रीराम को रोते देखा, अयोध्या में जल्द बने मंदिर’

LEAVE A REPLY