isis terrorists caught in delhi
isis terrorists caught in delhi

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने देश की राजधानी से दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। ये आतंकवादी गुरुवार रात को स्पेशल सेल द्वारा पकड़े गए। उस समय ये लालकिले के पास जामा मस्जिद बस स्टॉप पर थे। स्पेशल सेल के डीसीपी ने इस संबंध में कई जानकारियां दी हैं। उन्होंने कहा है कि परवेज और जमशेद नामक दोनों आतंकी इस्लामिक स्टेट इन जम्मू-कश्मीर (आईएसजेके) के सदस्य हैं। यह संगठन दावा करता रहा है कि वह इराक और सीरिया में हजारों लोगों का खून बहा चुके कुख्यात आतंकी संगठन आईएसआईएस से जुड़ा है, जो जम्मू-कश्मीर की कथित ‘आज़ादी’ के लिए जिहाद कर रहा है।

पुलिस ने कहा है कि इन आतंकियों से हथियार भी बरामद किए गए हैं। इनके पास दो पिस्टल थे। इसके अलावा इनसे चार मोबाइल फोन भी बरामद हुए हैं। पुलिस ने कहा है कि इन आतंकियों ने पूछताछ में कबूल किया कि उन्होंने ये हथियार उत्तर प्रदेश से खरीदे हैं। वे दिल्ली से कश्मीर जाने की तैयारी कर रहे थे, लेकिन इससे पहले ही पकड़े गए।

अब इनसे पूछताछ की जा रही है। पूछताछ में कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। परवेज का भाई कश्मीर में सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में मारा जा चुका है। परवेज आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन में शामिल हुआ था। उसके बाद वह आईएसजेके का सदस्य बन गया। ये दोनों ही संगठन अपने खतरनाक मंसूबों के लिए कुख्यात रहे हैं। इनके कई आतंकी सुरक्षाबलों पर हमले सहित विभिन्न देशद्रोही गतिविधियों में लिप्त रहे हैं।

परवेज और जमशेद को पांच दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। उम्मीद जताई जा रही है कि इससे सुरक्षा एजेंसियों को कई अहम सुराग हाथ लगेंगे। पुलिस ने कहा है कि इन दोनों से जो हथियार और मोबाइल फोन मिले हैं, उनका इस्तेमाल कश्मीर में अशांति फैलाने के लिए किया जाता।

ये भी पढ़िए:
– ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में यह चेहरा निभाएगा डॉ. हाथी का किरदार!
– पाक सेना प्रमुख की भारत को धमकी- ‘हम सरहद पर बहे लहू का हिसाब लेंगे’
– कट्टरपंथियों के आगे झुके इमरान ख़ान, अहमदी होने की वजह से मशहूर अर्थशास्त्री को निकाला
– अब भोजपुरी फिल्मों में चलेगा राखी का जादू, आ रही हैं मचाने धमाल

Facebook Comments

1 COMMENT

  1. नमस्ते। आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई की जा रही प्रक्रिया में पुलिस ने जो कुछ भी किया वह सराहनीय है।

LEAVE A REPLY