indian army killed terrorists
indian army killed terrorists

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने शनिवार को सख्त कार्रवाई करते हुए दो आतंकियों को ढेर कर दिया। यह मुठभेड़ पुलवामा जिले में हुई है। सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि यहां आतंकी छुपे हुए हैं। इसके बाद उन्होंने मौके पर पहुंचकर तलाशी अभियान चलाया। आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलाईं और जवाबी कार्रवाई में वे ढेर कर दिए गए।

एक रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण कश्मीर के तिकून गांव में शनिवार सुबह आतंकियों के छुपे होने की सूचना मिलने के बाद यहां घेराबंदी की गई थी। आतंकियों ने बचकर निकलने की कोशिश की लेकिन सुरक्षाबलों की सख्ती के कारण वे भाग नहीं पाए। उनकी गोलीबारी के जवाब में सुरक्षाबलों ने जोरदार धावा बोला और दो आतंकियों को मौके पर ही मार गिराया।

इन आतंकियों से भारी मात्रा में हथियार ​बरामद किए गए हैं जिसके आधार पर कहा जा रहा है कि ये सुरक्षाबलों को भारी नुकसान पहुंचाने के लिए साजिश रच रहे थे। मारे गए दोनों आतंकियों की पहचान कर ली गई है। सुरक्षाबलों के मुताबिक, इनके नाम लियाकत अहमद और वाजिद हैं। दोनों आतंकी स्थानीय हैं। लियाकत का ताल्लुक पुलवामा के निचले क्षेत्र से था। वहीं वाजिद भी पुलवामा से था।

मुठभेड़ के बाद उपद्रव भड़कने की आशंका के चलते सुरक्षाबलों ने पुलवामा जिले में इंटरनेट सेवाएं रोक दी हैं। ये पंक्तियां लिखे जाने तक यहां किसी अन्य मुठभेड़ या आतंकी के मारे जाने के समाचार नहीं हैं। उल्लेखनीय है कि सुरक्षाबलों को लगातार दूसरे दिन आतंकियों को मार गिराने में कामयाबी मिली है। शुक्रवार को ही त्राल में मुठभेड़ के दौरान एक आतंकी मारा गया था, जिसका ताल्लुक जैश-ए-मोहम्मद से था। उससे भी काफी मात्रा में हथियार बरामद किए गए थे।

इसके अलावा शुक्रवार को ही नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तान की ओर से तंगधार इलाके में भारी गोलीबारी कर युद्ध विराम का उल्लंघन किया गया था। भारतीय सेना ने इसका कड़ा जवाब दिया। सर्दियों के आगमन के साथ ही पाकिस्तान घुसपैठ और आतंकवाद फैलाने की गतिविधियां तेज कर देता है। भारतीय सुरक्षाबल मुस्तैदी से उसकी साजिशें विफल कर रहे हैं।

जवान शहीद
पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पर युद्ध विराम का उल्लंघन किया जिससे भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया। इससे यहां तनाव की स्थिति है। यह घटना राजौरी जिले के इलाके में हुई है। रक्षा मंत्रालाय ने बताया कि पाकिस्तान ने सुबह करीब पौने दस बजे सुंदरबनी में युद्ध विराम का उल्लंघन किया। इससे जवान घायल हुआ और बाद में शहीद हो गया। इसका कारण पाकिस्तान की ओर से स्नाइपर हमला बताया जा रहा है। जवान अपने दल के साथ गश्त पर था। उसी दौरान पाकिस्तान की ओर से उस पर गोली चलाई गई।

ये भी प​ढ़िए:
– अमेरिकी ड्रोन हमलों के सामने लाचार पाकिस्तान, अब तक 2 हजार से ज्यादा की मौत
– तलाक के फैसले पर अड़े तेज प्रताप, चिंतित लालू की सेहत पर हो रहा बुरा असर
– मप्र: सपा प्रत्याशी ने ​थामा था कांग्रेस का हाथ, ऐन वक्त पर दूसरे को मिल गया टिकट
– बर्फ पर चढ़ते नन्हे भालू का वीडियो हुआ वायरल, हिम्मत से भर देगी इसकी कहानी

LEAVE A REPLY