Indian Army in Kashmir
Indian Army in Kashmir

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने एक बार फिर आतंकियों पर बड़ा प्रहार किया है। शनिवार को हुई एक मुठभेड़ में अब तक पांच आतंकी मारे गए हैं। यह मुठभेड़ कुलगाम के चौगाम में हुई है। सुरक्षाबलों को पिछले दो दिनों में आतंकियों के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली है। इस अवधि में जम्मू-कश्मीर के विभिन्न क्षेत्रों में 13 आतंकी ढेर कर दिए गए।

चौगाम इलाके में पांच आतंकी छुपे हुए थे। उनमें से चार पहले मारे गए। आखिर में पांचवें को भी ढेर कर दिया। हालांकि इस कार्रवाई के दौरान सुरक्षाबलों के 2 जवान घायल हो गए हैं। इन आतंकियों के छुपे होने की सूचना के बाद सुरक्षाबलों ने इलाकों की घेराबंदी की। मुठभेड़ के बाद पैदा होने वाले हालात के मद्देनजर बारामुला और काजीगुंडा के बीच चलने वाली रेल सेवा को भी रोका गया है। आसपास के इलाकों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है।

इन दिनों कश्मीर घाटी में आतंकियों पर सुरक्षाबलों की जोरदार कार्रवाई जारी है। वहां चलाए जा रहे सर्च आॅपरेशन के अच्छे नतीजे भी मिल रहे हैं। इस दौरान बड़ी तादाद में आतं​की मारे जा रहे हैं। गुरुवार को ही ककरियाल में छुपे तीन आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया था।

शनिवार को मारे गए इन आतंकियों का संबंध लश्कर और हिज्बुल से बताया जा रहा है। इन आतंकियों के बारे में शुक्रवार रात को ही सूचना मिल गई थी जिसके बाद सुरक्षाबल इनका खात्मा करने के लिए पहुंच गए। जब नाकेबंदी और तलाशी शुरू हुई तो आतंकियों ने गोलियां चलाईं। इसके जवाब में सुरक्षाबलों ने भी गोलियां चलाईं। मुठभेड़ में पांच आतंकी मौके पर ही मारे गए। सुरक्षाबल पूरी मुस्तैदी के साथ आतंकियों का खात्मा कर अमन कायम करने में जुटे हैं।

ये भी पढ़िए:
– पानी में डुबोकर रोटी खा रहे इस बुजुर्ग का वीडियो आपके मन में कई सवाल छोड़ जाएगा
– रेस्टोरेंट कर्मचारी को जन्मदिन पर अचानक मिला ऐसा तोहफा कि आंखें हो गईं नम
– हर रोज बढ़ रही है नंदी की यह मूर्ति, श्रद्धालु मानते हैं शिवजी का चमत्कार
– पाकिस्तान के लिए जासूसी मामले में पूर्व वैज्ञानिक की जीत, अब मिलेंगे 50 लाख रुपए
– एनआईए ने किया खुलासा, वसूली के बाद जंगल में यहां पैसा छुपाते हैं माओवादी

Facebook Comments

LEAVE A REPLY