bhilai steel plant blast
bhilai steel plant blast

रायपुर। छतीसगढ़ के दुर्ग जिले में स्थित भिलाई स्टील प्लांट में मंगलवार को धमाका हो गया। यह धमाका गैस पाइपलाइन में हुआ जिसके बाद कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई। वहीं घायलों की तादाद 11 बताई जा रही है। इस धमाके से प्लांट में आग लग गई। इसे बुझाने के लिए आधा दर्जन से ज्यादा गाड़ियां घटनास्थल पर जुटी हैं।

दुर्घटना में घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बता दें कि यह जगह राजधानी रायपुर से करीब 30 किमी दूर है। ऐसे में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं। जानकारी के अनुसार, मंगलवार को प्लांट की एक गैस पाइपलाइन में मरम्मत का काम हो रहा था। तभी एक जोरदार धमाका हुआ। इससे नौ लोग मारे गए। घायलों की संख्या 11 तक बताई जा रही है, जिनमें से कुछ लोगों की हालत ज्यादा गंभीर है। इन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

जानकारी के अनुसार, यह प्लांट की 11 नंबर ओवन थी जिसकी गैस पाइपलाइन में मरम्मत का काम जारी था। उस दौरान अचानक धमाका हुआ जिससे लोगों को अपनी हिफाजत के लिए दूर जाने तक का वक्त नहीं मिल पाया। धमाके की गूंज से आसपास का इलाका दहल उठा। साथ ही आग भड़क उठी।

दुर्घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस एवं प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने घायलों को आवश्यक चिकित्सा सुविधा प्रदान करने के लिए निर्देश दिए हैं। इस बीच यह भी चर्चा है कि दुर्घटना के पीछे असल वजह सुरक्षा में चूक होना। प्रशासन ने इस पर कोई बयान नहीं दिया है।

ये भी पढ़िए:
– भाजपा शासित इन तीन राज्यों में ऐसी थी 2013 के चुनावों की तस्वीर, क्या फिर दोहराएगी इतिहास?
– घर में रखे 78 हजार रुपए बच्चे के हाथ लगे तो कर दिए छोटे-छोटे टुकड़े, कारनामा वायरल
– नीरव मोदी ने कनाडा के युवक को लाखों डॉलर लेकर थमाया नकली हीरा, टूट गई सगाई
– मिसाइल यूनिट में काम कर रहा शख्स गिरफ्तार, पाक की आईएसआई को सूचना देने का आरोप

LEAVE A REPLY