डॉ. रमन सिंह, अमित शाह और रामदयाल उइके
डॉ. रमन सिंह, अमित शाह और रामदयाल उइके

रायपुर। विधानसभा चुनावों से पहले छत्तीसगढ़ में सियासी हलचल तेज होती जा रही है। यहां भाजपा ने कांग्रेस को जोरदार झटका दिया है। प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रामदयाल उइके भाजपा में शामिल हो गए हैं। उइके छत्तीसगढ़ के प्रभावशाली आदिवासी नेताओं में से हैं। उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री रमन सिंह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में सदस्यता ग्रहण की। इसके अलावा प्रदेश भाजपा के कई नेता मौजूद थे।

इस समय जहां प्रदेश में चुनावों की जोरशोर से तैयारियां चल रही हैं, उइके के फैसले ने कांग्रेस की चुनौतियां बढ़ा दी हैं। आदिवासी क्षेत्रों में उइके की काफी पकड़ मानी जाती है। वे पाली तानाखार से विधायक भी हैं। ऐसे में भाजपा उनके जरिए आदिवासी बहुल इलाकों में अपनी जड़ें और मजबूत करने में जुट गई है।

सोशल मीडिया पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और रामदयाल उइके की तस्वीर शेयर की जा रही है। इसमें शाह और उइके प्रसन्न मुद्रा में दिखाई दे रहे हैं। जानकारी के अनुसार, प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह भी उइके को भाजपा में लाकर खुश बताए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में गुटबाजी व्याप्त है और इस वजह से वहां कई नेता घुटन अनुभव कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कांग्रेस को एक ऐसा डूबता जहाज बताया है जिसमें कोई नेता सवार नहीं होना चाहेगा। उन्होंने कहा कि उइके ने बिना किसी शर्त के पार्टी की सदस्यता ली है। सोशल मीडिया पर ऐसी चर्चा है कि चुनावों से पहले कांग्रेस में और भगदड़ मच सकती है। दो बड़े चेहरे भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर कांग्रेस की राह और मुश्किल बना सकते हैं।

छत्तीसगढ़ में दो चरणों में विधानसभा चुनाव होंगे। पहले चरण का मतदान 12 नवंबर को होगा, जिसमें 18 सीटों के उम्मीदवारों का भाग्य ईवीएम में कैद हो जाएगा। दूसरे चरण का मतदान 20 नवंबर को होगा, जिसमें 72 सीटों के लिए मतदान होगा। इससे पहले राजनीतिक दल अपने खेमे को मजबूत बनाने में जुटे हैं।

ये भी पढ़िए:
– प्रधानमंत्री मोदी को जान से मारने की धमकी, दिल्ली पुलिस कमिश्नर को मिला ईमेल
– फिर मंडराया हैकिंग का खतरा, अब फेसबुक के 2.90 करोड़ यूजर्स का डेटा चोरी
– थरूर की अंग्रेजी पर भारी मोदी की संस्कृत! सोशल मीडिया पर छिड़ी जोरदार बहस
– सर्वे: 67 प्रतिशत लोगों ने माना, मोदी के राज में सही दिशा में जा रहा है भारत

LEAVE A REPLY