indian army in kashmir
indian army in kashmir

श्रीनगर। भारतीय सुरक्षाबल जम्मू-कश्मीर में आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। इसी सिलसिले में उन्होंने दो खूंखार आतंकियों को मार गिराया है। मंगलवार को कुपवाड़ा के हंदवाड़ा इलाके में एक मुठभेड़ के दौरान ये दोनों आतंकी ढेर कर दिए गए। आतंकी घात लगाकर बैठे थे। ये सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाना चाहते थे लेकिन जवानों ने बहुत मुस्तैदी से उनका सामना किया और उनके मंसूबों को नाकाम कर दिया। इससे घाटी में आतंकी संगठनों को जोरदार झटका लगा है।

आतं​कियों के मारे जाने के बाद यहां इंटरनेट सेवाएं रोक दी गई हैं। इस आॅपरेशन में 30 राष्ट्रीय रायफल, 92 बटालियन सीआरपीएफ ने भाग लिया। सुरक्षाबलों को सोमवार देर रात खबर मिली थी कि इस इलाके में आतंकी छुपे हुए हैं। उसके बाद सुरक्षाबलों से उनकी मुठभेड़ शुरू हुई। दोनों ओर से गोलीबारी के बाद आतंकी अपने अंजाम तक पहुंचा दिए गए।

जानकारी के अनुसार, जिस जगह यह सैन्य कार्रवाई हुई वह इलाका गुलूरा नामक गांव में आता है। मारे गए आतंकियों से दो एके-47 राइफल मिली हैं। इसके अलावा और भी सामान बरामद हुआ है। यह भी खुलासा हुआ है कि ये दोनों आतंकी कुपवाड़ा में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देना चाहते थे। ये अपने मंसूबों में कामयाब होते, उससे पहले ही सुरक्षाबलों को इनकी खबर मिल गई।

आतंकियों ने करीब डेढ़ घंटे तक गोलीबारी की। इस दौरान सुरक्षाबलों ने इनके चारों ओर सख्त घेरा बना लिया और बच निकलने के लिए कोई रास्ता नहीं छोड़ा। आखिरकार ये दोनों ढेर कर दिए गए। इनके खात्मे के बाद आसपास के इलाकों में सर्च आॅपरेशन चलाया गया। अभी तक किसी और आतंकी के साथ मुठभेड़ के कोई समाचार नहीं हैं। वहीं श्रीनगर में अज्ञात आतंकियों ने अब्दुल अहद गनी (42) नामक शख्स की गोली मारकर हत्या कर दी।

ये भी पढ़िए:
– बंद कराने आए कांग्रेसियों को लौटना पड़ा बैरंग, व्यापारियों और सवर्ण समाज ने लगाए विरोधी नारे
– मुसलमानों पर चीन की ज्यादती, देशभक्ति सिखाने के नाम पर सैकड़ों लोगों को लिया हिरासत में
– मासूम की ज़िंदगी पर भारी पड़ा विपक्ष का भारत बंद, इलाज न मिलने से बीच रास्ते में मौत
– फ्राइड फूड देखते ही आ जाता है मुंह में पानी, क्या ये नुकसान सहने के लिए हैं तैयार?

Facebook Comments

LEAVE A REPLY