india wins match
india wins match

दुबई। एशिया कप-2018 के महामुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को जोरदार शिकस्त दी। टीम इंडिया की आक्रामक रणनीति की वजह से पाकिस्तान 43.1 ओवरों में सिर्फ 162 रनों पर ही सिमट गया। पाकिस्तान टीम इंडिया के सामने शुरू से ही लड़खड़ाने लगा था। वहीं इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए टीम इंडिया ने 29 ओवरों में 2 विकेट खोकर 164 रन बनाए। इस तरह भारत 8 विकेट से जीत गया।

टीम इंडिया की जीत के लिए ओपनर रोहित शर्मा (52) और शिखर धवन (46) ने शानदार पारी खेली। उन्होंने 86 रनों की साझेदारी की जो जीत का मजबूत आधार बनी। इसके अलावा दिनेश कार्तिक (नाबाद 31 रन) और अंबाती रायुडू (नाबाद 31 रन) ने जीत दर्ज कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। भुवनेश्वर कुमार ‘मैन ऑफ द मैच’ घोषित किए गए हैं।

टीम इंडिया की शुरुआत अपेक्षाकृत धीमी रही। छह ओवर तक तो भारत सिर्फ 17 रन ही बना सका था। वहीं 7वे ओवर में तेजी आई। बाद में भारतीय खिलाड़ियों ने रनों की बौछार शुरू कर दी। कप्तान रोहित शर्मा ने चौका लगाकर हाफ सेंचुरी लगाई।

india wins match
india wins match

इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग की थी। उसने भारत को जीत के लिए 163 रनों का लक्ष्य दिया था। भारतीय गेंदबाजों के सामने पाकिस्तान के खिलाड़ियों का प्रदर्शन अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा। शोएब मलिक (43) और बाबर आजम (47) के अलावा कोई भी खिलाड़ी खास कमाल नहीं दिखा पाया। पाक की लड़खड़ाती पारी देख खेलप्रेमी यह अंदाजा लगाने लगे थे कि भारत जीतेगा और बाद में यही हुआ। इस जीत से भारत में खुशी की लहर है।

ये भी पढ़िए:
कश्मीर से हटे धारा 370 और अयोध्या में जल्द बने भव्य राम मंदिर: भागवत
बीएसएफ जवान को प्रेम के जाल में फंसाकर पाकिस्तानी महिला ने करवाई जासूसी, ले गई कई राज़
बिच्छू पालकर करोड़पति बने इस शख्स की कहानी आपको हैरान कर देगी!
दुल्हन ने शादी से पहले रख दी अजीब शर्त, एक-एक कर भाग गए सभी मेहमान!

LEAVE A REPLY