k chandrashekar rao
k chandrashekar rao

हैदराबाद। के. चंद्रशेखर राव द्वारा तेलंगाना के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने और विधानसभा भंग करने के बाद राज्य में सियासत तेज हो गई है। अब बतौर तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के अध्यक्ष राव ने कांग्रेस पर हमला बोला है। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को सबसे बड़ा मसखरा बता दिया। राव ने कांग्रेस में परिवारवाद पर खूब शब्दबाण चलाए।

चूंकि राहुल गांधी पूर्व में राव पर आरोप लगा चुके हैं कि तेलंगाना सरकार एक ही परिवार द्वारा संचालित होती है। अब राव ने खुलकर उन आरोपों का जवाब दिया है। उन्होंने कहा है कि राहुल को विरासत में कांग्रेस की दिल्ली सल्तनत मिली है। राव यहीं नहीं रुके, उन्होंने कांग्रेस को तेलंगाना का सबसे बड़े खलनायक का दर्जा दिया। उन्होंने राहुल गांधी को सबसे बड़ा विदूषक (मसखरा) कहा और बोले कि वे जितना यहां आएंगे, हम उतना ही जीतेंगे।

राव ने दावा किया कि वे 5 दिसंबर तक दोबारा राज्य के मुख्यमंत्री बन जाएंगे। इस अवसर पर उन्होंने विधानसभा चुनावों के लिए 105 उम्मीदवारों की सूची जारी की। उन्होंने कांग्रेस को चुनौती दी कि उसके नेता धरातल पर उतरें और चुनाव प्रक्रिया में भाग लें। उन्होंने कहा कि जनता ही उन्हें जवाब दे देगी। इससे पहले जब राव ने विधानसभ भंग की तो कांग्रेस की ओर से कहा गया कि उन्होंने अपनी कब्र खोद ली। इस पर राव ने काफी तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की।

राव ने अपनी सरकार की उपलब्धियां भी​ गिनाईं। उन्होंने कहा कि 2014 में तेलंगाना के हालात ठीक नहीं थे लेकिन टीआरएस ने सत्ता में आने के बाद उन्हें ठीक किया। चंद्रशेखर राव ने 6 सितंबर को बड़ा सियासी दांव चलते हुए राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन को विधानसभा भंग करने का प्रस्ताव सौंपा, जो मंजूर कर लिया गया। अब कुछ ही माह में राज्य में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं।

ये भी पढ़िए:
– अब मोबाइल फोन से ट्रैक्टर बुक कर सकेंगे किसान, इस कंपनी ने लॉन्च किया एप
– मुंह की बदबू से हैं परेशान तो आजमाएं ये आसान नुस्खे, सांसों में आएगी ताजगी
– पीक से रंगी दीवारें देख कलेक्टर ने मंगवाया बाल्‍टी-कपड़ा और खुद करने लगे सफाई
– एशियाड में कांस्य विजेता दिव्या ने केजरीवाल से कहा- ‘पहले मदद देते तो गोल्ड जीतकर आती’

LEAVE A REPLY