interpol chief meng hongwei
interpol chief meng hongwei

बीजिंग। अंतरराष्ट्रीय पुलिस संगठन इंटरपोल के प्रमुख के लापता होने का मामला लंबा खिंचता जा रहा है। अब खबर है कि इंटरपोल को उनका इस्तीफा प्राप्त हुआ है। इस संबंध में इंटरपोल ने घोषणा की है कि मेंग होंगवेई का इस्तीफा मिल गया है। वे 25 सितंबर से लापता बताए जा रहे थे।

इंटरपोल ने अपने बयान में कहा है कि मेंग ने इस्तीफा दे दिया है और उनकी जगह दक्षिण कोरिया के किम जोंग यांग कार्यवाहक प्रमुख बनाए गए हैं। मेंग होंगवेई उस समय अचानक सुर्खियों में आ गए जब उनके परिजन उनसे संपर्क नहीं कर पा रहे थे। उसके बाद यह चर्चा होने लगी कि वे चीन की हिरासत में हैं।

चीन ने भी कहा है कि मेंग उसकी जांच के दायरे में हैं। हालांकि इससे पहले ही मेंग की पत्नी शक जता चुकी थीं कि उन्हें चीन ने हिरासत में ले लिया है। हॉन्गकॉन्ग के एक चर्चित अखबार के अनुसार, मेंग को चीन ने हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है।

चीन में चर्चित अधिकारियों और फिल्म जगत से जुड़े लोगों का गायब होना नई बात नहीं है। जब मेंग के लापता होने की खबरें सोशल मीडिया पर वायरल होने लगीं और चीन से अपना रुख स्पष्ट करने के लिए कहा गया तो उसने बयान जारी किया कि मेंग कानून के उल्लंघन के चलते उसकी जांच के दायरे में हैं। आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले चीन में टैक्स चोरी के मामले में एक मशहूर अभिनेत्री के लापता होने का मामला काफी चर्चा में रहा था।

ये भी पढ़िए:
– छात्रों का आरोप: स्कूल में नहीं बोलने दिया जाता ‘वंदेमातरम’, शिक्षक करते हैं पिटाई
– धूमिल हो रही विपक्ष के महागठबंधन की आस, अब बोले केजरीवाल- कांग्रेस को मत देना वोट
– लड़कियों के स्कूल की दीवार पर लिखता था अभद्र बातें, विरोध करने पर की छेड़छाड़, डंडों से पीटा
– एस-400 सौदे के बाद अमेरिकी प्रतिबंधों पर बोले सेना प्रमुख- ‘स्वतंत्र नीति पर चलता है भारत’

LEAVE A REPLY