pm narendra modi
pm narendra modi

जोधपुर। पाकिस्तान पर भारतीय सेना की सर्जिकल स्ट्राइक के दो साल पूरे होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के जांबाजों को सलाम किया है। वे जोधपुर पहुंचे और यहां कोणार्क युद्ध स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इस ‘पराक्रम पर्व’ को पूरा भारत देख रहा है।

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी पहले भी विभिन्न पर्व सेना के जवानों के साथ मनाते रहे हैं। अब सर्जिकल स्ट्राइक के दो साल पूर्ण होने के अवसर पर वे जोधपुर स्थित एयरफोर्स स्टेशन पहुंचे हैं। यहां उन्होंने सेना के जवानों के साथ मुलाकात की और उनका हौसला बढ़ाया है।

इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी के साथ रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, तीनों सेनाओं के प्रमुख, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाकार अजीत डोवाल और सेना के कई उच्चाधिकारी भी मौजूद थे। जोधपुर आगमन पर प्रधानमंत्री को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। उनके इस दौरे को लेकर जोधपुर में लोग काफी उत्साहित हैं। साथ ही आज सर्जिकल स्ट्राइक की चर्चा हो रही है, क्योंकि 28-29 सितंबर, 2016 की रात को ही हमारी सेना ने पाक पर सर्जिकल स्ट्राइक की थी।

प्रधानमंत्री मोदी ने ‘पराक्रम पर्व’ प्रदर्शनी का उद्घाटन करने के बाद सेना की रक्षा तैयारियों और हथियारों पर आधारित प्रदर्शनी का अवलोकन किया। इस दौरान देशभक्ति के गानों की धुन बजाई गई। अपने तय कार्यक्रम के अनुसार मोदी तीनों सेनाओं के प्रमुखों को संबोधित करेंगे। इसके बाद एक संयुक्त कॉन्फ्रेंस भी होगी।

जब प्रधानमंत्री मोदी प्रदर्शनी स्थल पर सेना के साजो-सामान का अवलोकन कर रहे थे तो उस स्थान के एक कोने में खड़े लोगों ने हाथ हिलाकर उनका अभिवादन किया। उन्होंने ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाए। मोदी ने भी हाथ हिलाकर उनके अभिवादन का जवाब दिया।

ये भी पढ़िए:
– देखिए सर्जिकल स्ट्राइक का धमाकेदार वीडियो, हमारे जांबाजों ने धड़ाधड़ मारे आतंकी
– क्या सचमुच बहुत गुस्सैल हैं काजोल? बताया थप्पड़ का यह किस्सा
– इन दिनों किसके बच्चे संभालने में व्यस्त हैं आलिया और रणवीर? चौंका देगा यह नाम
 पाकिस्तानियों से शादी करने वाली मुस्लिम महिलाओं को चीन ने किया गायब, पति लगा रहे चक्कर

LEAVE A REPLY