mig 27 crashed
mig 27 crashed

जोधपुर। भारतीय वायुसेना का एक मिग-27 विमान मंगलवार सुबह दुर्घटनाग्रस्त हो गया। यह विमान जोधपुर के पास देवलिया गांव में दुर्घटनाग्रस्त हुआ। जानकारी के अनुसार, हादसे के वक्त विमान काफी ऊंचाई पर था। अचानक उसमें तेज आवाज हुई और वह किसी आग के गोले की तरह धरती की ओर आने लगा।

हालांकि गनीमत यह रही ​कि इससे कोई जनहानि नहीं हुई है। विमान का पायलट सुरक्षित है। उसने दुर्घटना के वक्त बाहर निकलकर अपनी जान बचाई। घटना की सूचना मिलने के बाद संबंधित जगह पर काफी संख्या में लोग इकट्ठे हो गए। मौके पर दमकल की गाड़ियां भी आ गईं, जिन्होंने आग पर काबू पाया।

mig 27 crashed
mig 27 crashed

स्थानीय लोगों ने बताया कि उन्होंने आसमान से बहुत तेज आवाज सुनी। उन्होंने देखा कि आसमान से कोई आग का गोला बहुत तेज रफ्तार के साथ धरती की ओर आ रहा है। वह जोरदार धमाके के साथ धरती पर आ गिरा। तब तक यह विमान पूरी तरह आग की चपेट में आ चुका था। उसके बाद पुलिस और दमकल को सूचना दी गई।

mig 27 crashed
mig 27 crashed

जिस जगह यह विमान गिरा, वह खुला मैदान था। हालांकि इससे दो घरों और उनके सामने खड़े वाहनों को नुकसान की खबर है। वायुसेना ने कहा है कि यह विमान अपनी नियमित उड़ान पर था। जब इसमें आग लगी तो पायलट बाहर निकलने में सफल रहा और वह पूरी तरह सुरक्षित है।

इस हादसे की जांच के लिए समिति का गठन किया गया है। उसकी रिपोर्ट के बाद ही असल वजह सामने आ पाएगी। चूंकि वायुसेना के कई विमान पहले भी दुर्घटनाग्रस्त हो चुके हैं। इस पर उसके प्रवक्ता ने कहा है कि हर हादसे की अलग प्रकृति होती है। विमानों के रखरखाव में किसी किस्म की लापरवाही नहीं बरती जाती। .. यह हादसा आज दिनभर आसपास के गांवों में चर्चा का विषय रहा।

ये भी पढ़िए:
– 24 अंगुलियों वाले शख्स की रिश्तेदार देना चाहते हैं बलि, तांत्रिक ने दिया मालामाल होने का झांसा
– ‘नोटबंदी से नहीं, एनपीए और राजन की वजह से गिरी विकास दर’
– इस बार बाड़मेर में किस करवट बैठेगा सियासत का ऊंट?
– कारोबारी संस्था का दावा, करेंसी नोटों से फैलती हैं टीबी, अल्सर समेत ये खतरनाक बीमारियां

LEAVE A REPLY