gas explosions in america
gas explosions in america

वॉशिंगटन। अमेरिका के बोस्टन शहर में बड़ी संख्या में धमाकों की खबर है। ये धमाके गुरुवार शाम को गैस की पाइपलाइन में रिसाव की वजह से हुए। जानकारी के अनुसार, करीब 70 स्थानों पर गैस के रिसाव और धमाकों की घटनाएं हुई हैं। इससे पूरे शहर में सनसनी फैल गई और लोग अपनी जान बचाने के लिए भागे। स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, इन धमाकों में कम से कम 6 लोग घायल हो गए। ये धमाके बोस्टन के उत्तरी इलाके में हुए हैं।

इसके बाद घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया। संबंधित स्थान के सैकड़ों लोगों को सुरक्षित जगहों पर भेज दिया गया है। बचाव एवं राहत कर्मियों ने उन तीन सामुदायिक स्थानों के निकट अभियान चलाया जहां ये धमाके हुए थे। उसके बाद ज्यादातर लोगों को सुरक्षित निकाल लिया। हालांकि अभी तक यह मालूम नहीं हो सका है कि गैस के इस रिसाव की असल वजह क्या थी।

पुलिस ने बताया कि इस घटना की जांच की जा रही है। इसके बाद ही पूरी तस्वीर स्पष्ट हो पाएगी। इन धमाकों के बाद प्रभावित स्थानों पर आग लग गई थी। उसे बुझाने के लिए काफी संख्या में दमकल मौजूद थीं। गुरुवार को जब लोग अपने कार्यों में व्यस्त थे, तभी एक-एक कर धमाके होने लगे। इनसे लोग घबरा गए और फौरन अपने घरों से निकलकर भागे। बाद में मालूम हुआ कि ये धमाके गैस रिसाव की वजह से हुए थे। धमाके सुनकर लोगों के मन में कई तरह की आशंकाएं पैदा होने लगीं।

स्थानीय मीडिया रिपोर्टों में कम से कम 39 इमारतों और घरों को नुकसान होने का दावा​ किया है। वहीं एक युवक की मौत की भी खबर है। हालांकि कुछ रिपोर्टों में घायलों की संख्या 10 तक पहुंचने की बात कही गई है। पुलिस ने विस्फोटों की संख्या 23 बताई है। बचाव एवं राहत में जुटे कर्मियों ने कहा है कि यदि घर में गैस की गंध आए तो फौरन बाहर निकल जाएं और उन्हें सूचित करें।

ये भी पढ़िए:
– जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों ने जमकर बोला आतंकियों पर हमला, 8 को कर दिया ढेर
– शुगर के रोगियों के लिए अमृत से कम नहीं है जामुन, ऐसे करेंगे सेवन तो मिलेगा फायदा
– एटीएस ने कानपुर में पकड़ा हिज्बुल का संदिग्ध आतंकी, कश्मीर में ली थी आतंक की ट्रेनिंग
– सपना के फैंस के लिए अच्छी खबर, मशहूर डांसर इस फिल्म में आएंगी जल्द नजर
– दीपिका को अब भी लगता है इस बात से डर, दोबारा नहीं देखना चाहतीं वो दिन

Facebook Comments

LEAVE A REPLY