कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए उद्योगपति नवीन जिंदल

वे महासचिव विनोद तावड़े की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए

कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए उद्योगपति नवीन जिंदल

जिंदल साल 2004 से 2014 के बीच कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट से सांसद रह चुके हैं

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है। मशहूर उद्योगपति और पूर्व सांसद नवीन जिंदल ने कांग्रेस छोड़ दी है। वे रविवार को भाजपा में शामिल हो गए। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'विकसित भारत' के एजेंडे में योगदान देना चाहते हैं।

वे महासचिव विनोद तावड़े की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए, जिन्होंने कहा कि पार्टी में जिंदल की मौजूदगी से देश की अर्थव्यवस्था और समृद्धि को बढ़ावा देने के सरकार के एजेंडे में मदद मिलेगी।

तावड़े ने कहा कि नवीन जिंदल की खेल और शिक्षा में भी गहरी रुचि है। जिंदल साल 2004 से 2014 के बीच कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट से सांसद रह चुके हैं।

जिंदल ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि यह मेरे लिए सौभाग्य की बात है कि भाजपा ने मुझे मौका दिया है। आज होली के शुभ अवसर पर मेरा लक्ष्य देश में और अधिक खुशियां लाना है। हम प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में लोगों के जीवन को बेहतर बनाने की दिशा में काम करेंगे।

उन्होंने कहा कि मुझे पूर्ण विश्वास है कि हम सभी अपने भारत को विकसित भारत बनाने के लिए प्रयासरत हैं और हमें इसमें सफलता मिलेगी। भाजपा मुझे जो भी जिम्मेदारी देगी, मैं उसे बखूबी निभाऊंगा।

जिंदल ने कहा कि मैं पिछले 10 साल से कांग्रेस के साथ रहा हूं। मैं पार्टी में सक्रिय नहीं था। मैं पिछले 10 वर्षों में उनके किसी भी कार्यक्रम में शामिल नहीं हुआ। मैं पिछले 10 वर्षों से किसी भी राजनीतिक दल से पूरी तरह से अलग हो गया हूं।

उन्होंने कहा कि मेरा ध्यान केवल अपने काम, सामाजिक कार्य और विश्वविद्यालय पर था। इसलिए मुझे नहीं लगता कि मेरे इस्तीफे से उन पर (कांग्रेस पर) कोई फर्क पड़ेगा, क्योंकि न तो वहां मेरा कोई प्रभार था और न ही मैं कभी पार्टी में किसी तरह का पदाधिकारी था।

उन्होंने कहा कि मुझे वहां रहते हुए 10 साल हो गए। मैंने वहां अपनी जिम्मेदारियां पूरी कीं और पिछले 10 साल से मैं कांग्रेस पार्टी से पूरी तरह दूर हूं। मैं किसी भी तरह से सक्रिय नहीं हूं, इसलिए मुझे नहीं लगता कि इससे उन्हें कोई फर्क पड़ेगा। अब जब मैं राजनीतिक जीवन में आ रहा हूं और भाजपा में शामिल हो गया हूं तो अब भाजपा की नीतियों पर चलते हुए हम सब मिलकर अपने सपनों का भारत बनाने का प्रयास करेंगे।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

सैम पित्रोदा ने इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफ़ा दिया सैम पित्रोदा ने इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफ़ा दिया
Photo: samgpitroda Instagram Video
पित्रोदा के बयान पर तेजस्वी सूर्या की कड़ी प्रतिक्रिया- 'टुकड़े-टुकड़े' मानसिकता को उजागर करता है
बेंगलूरु: नए फैशन कलेक्शन के साथ आ रही है हाई लाइफ प्रदर्शनी
केनरा बैंक ने वित्तीय परिणाम जारी किए, निवल लाभ में 18.33 प्रतिशत की वृद्धि हुई
भारत की विविधता: पित्रोदा के बयान पर बोले अन्नामलाई- यह कांग्रेस की ... को दर्शाता है
प्रज्ज्वल मामला: डीके शिवकुमार ने वीडियो के प्रसार के लिए इस नेता पर लगाया गंभीर आरोप
भारत की विविधता: सैम पित्रोदा के बयान पर क्या बोली कांग्रेस?