राहुल ने फिर उठाया 'जाति और आबादी' का मुद्दा, कहा- सरकार नहीं चाहती 'भागीदारी' बताना

राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश के अमरोहा में पार्टी की चुनावी जनसभा को संबोधित किया

राहुल ने फिर उठाया 'जाति और आबादी' का मुद्दा, कहा- सरकार नहीं चाहती 'भागीदारी' बताना

Photo: IndianNationalCongress FB page

अमरोहा/दक्षिण भारत। वरिष्ठ कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को उत्तर प्रदेश के अमरोहा में पार्टी की चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा की आलोचना की। उन्होंने कहा कि देश के अरबपतियों के बेटे जॉब मार्केट में जाने से पहले अप्रेंटिसशिप करते हैं और फिर वे स्थायी नौकरी में जाते हैं, लेकिन यह सुविधा देश के बेरोजगार युवाओं को कभी नहीं मिली। इसलिए हम एक नई योजना लाए हैं- 'पहली नौकरी पक्की'।

राहुल गांधी ने कहा कि इसमें हम हिंदुस्तान के सभी ग्रेजुएट, डिप्लोमा धारकों को अप्रेंटिसशिप का अधिकार देने जा रहे हैं। एक साल आपकी ट्रेनिंग सरकारी ऑफिस, प्राइवेट कंपनियों और पब्लिक सेक्टर में होगी और आपको 1 लाख रुपए मिलेंगे।

राहुल गांधी ने कहा कि देश में अन्य पिछड़ा वर्ग, दलित, आदिवासी और अल्पसंख्यक वर्ग की आबादी कितनी है ... किसी को नहीं पता, क्योंकि सरकार नहीं चाहती कि आपको पता चले कि देश में आपकी भागीदारी कितनी है?

राहुल गांधी ने कहा कि हिंदुस्तान की सबसे बड़ी 200 कंपनियों, मीडिया कंपनियों के मालिकों की सूची में पिछड़े, आदिवासी, दलित और अल्पसंख्यक वर्ग के लोग नहीं मिलेंगे, लेकिन सरकार पिछड़े, आदिवासी, दलित, अल्पसंख्यक और सामान्य वर्ग के लोगों से पैसे लेकर चंद अरबपतियों की जेब में डालती है।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News