बेंगलूरु में बोले मोदी- कांग्रेस ने टैक्स सिटी को टैंकर सिटी बना दिया

प्रधानमंत्री ने कर्नाटक के बेंगलूरु में भाजपा की चुनावी जनसभा को संबोधित किया

बेंगलूरु में बोले मोदी- कांग्रेस ने टैक्स सिटी को टैंकर सिटी बना दिया

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस का ध्यान सिर्फ भ्रष्टाचार पर है, बेंगलूरु की समस्याओं पर नहीं है

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कर्नाटक के बेंगलूरु में भाजपा की चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि साल 2014 और 2019 में आपने हमें रिकॉर्ड मतों से जीत दिलाकर एक मजबूत सरकार बनाने में मदद की। इसने बदले में भारत को मजबूत बनाया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत पांच नाजुक अर्थव्यवस्थाओं में से एक था। भारतीय बैंक संकट में थे और घोटालों ने विदेशी निवेशकों को परेशान कर दिया था। आज विश्व के सभी देश भारत के साथ जुड़ना चाहते हैं, भारत में निवेश करना चाहते हैं। भारत रिकॉर्ड संख्या में निर्यात और विनिर्माण कर रहा है। उस समय भारत 11वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था था। हालांकि आज भारत शीर्ष पांच अर्थव्यवस्थाओं में से एक है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज भारत किसी भी देश का अनुसरण नहीं करता। इसके बजाय, यह पहले कदम बढ़ाने वाला बन गया है। आपने पिछले 10 वर्षों में यह परिवर्तन देखा है। इस परिवर्तन का श्रेय आपके एक वोट को दिया जा सकता है!

प्रधानमंत्री ने कहा कि इस चुनाव में इंडि गठबंधन और उसके साथी पुराना 'रिकॉर्ड' बजा रहे हैं। हालांकि मोदी और उनके सहयोगी अपने ट्रैक रिकॉर्ड के कारण लोगों का आशीर्वाद चाहते हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस और इंडि गठबंधन मोदी और उनके परिवार पर निशाना साध रहे हैं। वे मोदी पर झूठे आरोप लगा रहे हैं। दूसरी ओर, मोदी 21वीं सदी के देश के विकास का लक्ष्य रख रहा है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि साल 2014 से पहले कई अप्रत्यक्ष कर थे। हालांकि, जीएसटी लागू होने के बाद अप्रत्यक्ष कर कम हो गए हैं। इससे आपको हजारों रुपए बचाने में मदद मिली है। एक एलईडी बल्ब जिसकी कीमत लगभग 400 रुपए थी, अब उसकी कीमत केवल 40 रुपए है।।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने टैक्स सिटी को टैंकर सिटी बना दिया है। कृषि से लेकर शहरी बुनियादी ढांचे तक के बजट में कटौती की जा रही है। कांग्रेस का ध्यान सिर्फ भ्रष्टाचार पर है, बेंगलूरु की समस्याओं पर नहीं है। सिर्फ केंद्र सरकार की परियोजनाएं तेजी से आगे बढ़ रही हैं। साल 2014 में नम्मा मेट्रो का नेटवर्क सिर्फ 17 किलोमीटर था और अब 70 किलोमीटर से ज्यादा हो गया है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि बेंगलूरु युवा शक्ति और युवा प्रतिभा का पावरहाउस है। हालांकि कांग्रेस और इंडि गठबंधन तकनीक विरोधी हैं। आज पूरी दुनिया डिजिटल इंडिया और फिनटेक की तारीफ कर रही है। हालांकि यह मत भूलिए कि कांग्रेस आधार के ख़िलाफ़ थी। कांग्रेस जनधन खातों के खिलाफ थी। उसने डिजिटल भुगतान का मजाक उड़ाया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आपके सपनों को पूरा करने के लिए जद (एस) और भाजपा एकसाथ आए हैं। इसलिए मैं गारंटी देता हूं कि आपके सपने ही मेरा संकल्प हैं। मैं साल 2047 के लिए 24 घंटे/7 दिन का वादा करता हूं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछली कांग्रेस सरकार के कुशासन में लोग सारी उम्मीदें खो चुके थे, लेकिन राजग सरकार के तहत मोदी की गारंटी ने सरकार में लोगों का विश्वास बहाल करने में मदद की है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि राजग सरकार रेशम उत्पादन के पुनरुद्धार और विकास के लिए काम कर रही है। कर्नाटक का विकास करना हमारी प्राथमिकता रही है। हम राज्य में आधुनिक बुनियादी ढांचे का निर्माण कर रहे हैं। पिछले 10 वर्षों में कर्नाटक में राष्ट्रीय राजमार्गों की संख्या 25 से बढ़कर 49 हो गई है।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News