राजीव चंद्रशेखर ने शशि थरूर पर लगाया यह आरोप, कानूनी नोटिस भी भेजा

नोटिस में दावा किया गया है कि थरूर के बयान चंद्रशेखर की प्रतिष्ठा और छवि को नुकसान पहुंचाने के इरादे से दिए गए थे

राजीव चंद्रशेखर ने शशि थरूर पर लगाया यह आरोप, कानूनी नोटिस भी भेजा

Photo: @Rajeev_GoI X account

तिरुवनंतपुरम/दक्षिण भारत। केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिकी और इलेक्ट्रॉनिक्स राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कांग्रेस सांसद शशि थरूर को कानूनी नोटिस भेजा है, जिसमें उन पर हाल ही में एक टीवी चैनल पर भाजपा नेता के खिलाफ अपमानजनक बयान देने का आरोप लगाया गया है।

आगामी चुनावों में तिरुवनंतपुरम लोकसभा क्षेत्र में थरूर के खिलाफ मुकाबला कर रहे चंद्रशेखर ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस सांसद ने भाजपा नेता द्वारा प्रमुख मतदाताओं और धर्मगुरुओं जैसे प्रभावशाली लोगों को रिश्वत देने के संबंध में 'स्पष्ट रूप से गलत जानकारी' प्रसारित की।

नोटिस में दावा किया गया है कि थरूर के बयान चंद्रशेखर की प्रतिष्ठा और छवि को नुकसान पहुंचाने के इरादे से दिए गए थे और उनकी टिप्पणियों ने तिरुवनंतपुरम के पूरे ईसाई समुदाय और उसके नेताओं पर कैश-फॉर-वोट गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाकर उनका अपमान किया है।

यह भी तर्क दिया गया है कि कांग्रेस सांसद के बयान आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन थे।

नोटिस में यह भी दावा किया गया कि बयानों का लक्ष्य भाजपा नेता के चुनाव अभियान को नुकसान पहुंचाना और साल 2024 के लोकसभा चुनावों में थरूर को फायदा पहुंचाना भी था।

कांग्रेस नेता को कानूनी नोटिस में मांग की गई है कि वे राजीव चंद्रशेखर के खिलाफ लगाए गए सभी आरोपों को तुरंत वापस लें और प्रिंट वऔर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पर उनसे बिना शर्त सार्वजनिक माफी मांगें।

इसमें कहा गया है कि नोटिस प्राप्त होने के 24 घंटे के भीतर बताई गईं शर्तों का पालन करने में विफल रहने पर सक्षम अदालत में उचित कार्यवाही शुरू की जाएगी।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

कथित यौन शोषण मामले में जांच का सामना कर रहे प्रज्वल रेवन्ना को निलंबित करेगा जद (एस): कुमारस्वामी कथित यौन शोषण मामले में जांच का सामना कर रहे प्रज्वल रेवन्ना को निलंबित करेगा जद (एस): कुमारस्वामी
Photo: hdkumaraswamy FB page
कांग्रेस और अघाड़ी पर मोदी का प्रहार- 'धर्म के नाम पर आरक्षण की कोशिश सफल नहीं होने देंगे'
इंदौर लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार अक्षय कांति ने नामांकन वापस लिया, भाजपा कार्यालय पहुंचे
प्रज्वल रेवन्ना की संलिप्तता वाले कथित ‘यौन उत्पीड़न’ मामले की एसआईटी करेगी जांच
कर्नाटक में अंतर्कलह से जूझ रही है कांग्रेस: मोदी
जल्द शादी करने वाले थे 'तारक मेहता ...' के सोढ़ी! सीसीटीवी में यहां दिखाई दिए
कांग्रेस ने कर्नाटक को भी अपनी लूट का एटीएम बना लिया है: मोदी