अदालत ने वकीलों के साथ अधिक समय मांगने की केजरीवाल की याचिका खारिज की

विशेष न्यायाधीश ने यह कहते हुए आवेदन खारिज कर दिया कि राहत देने के लिए पर्याप्त आधार नहीं है

अदालत ने वकीलों के साथ अधिक समय मांगने की केजरीवाल की याचिका खारिज की

Photo: AAPkaArvind FB page

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। दिल्ली की एक अदालत ने बुधवार को आबकारी नीति मामले में गिरफ्तार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की उस अर्जी को खारिज कर दिया, जिसमें उन्होंने अपने वकीलों के साथ और समय मांगा था।

सीबीआई और ईडी मामलों की विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा ने यह कहते हुए आवेदन खारिज कर दिया कि राहत देने के लिए पर्याप्त आधार नहीं है।

ईडी ने केजरीवाल की अर्जी का विरोध करते हुए कहा था कि सिर्फ इसलिए उन्हें विशेषाधिकार नहीं दिया जा सकता, क्योंकि वे जेल के अंदर से सरकार चलाना चाहते हैं।

केजरीवाल के वकील ने न्यायाधीश से कहा कि राजनेता के खिलाफ कई मामले लंबित हैं और किसी व्यक्ति को समझने और निर्देश देने के लिए सप्ताह में एक घंटा अपर्याप्त है।

वकील ने कहा कि यह सबसे बुनियादी कानूनी अधिकार है, जिसे मैं अपने वकील से मिलने के लिए कह रहा हूं। संजय सिंह को तीन बैठकों की अनुमति तब दी गई, जब उनके पास केवल पांच या आठ मामले थे।

ईडी ने हर हफ्ते अपने वकीलों के साथ पांच बैठकें करने की केजरीवाल के अनुरोध का विरोध करते हुए कहा कि यह जेल मैनुअल के खिलाफ है।

केंद्रीय जांच एजेंसी ने अदालत को बताया कि केजरीवाल को पहले ही अपने वकीलों के साथ एक के बजाय दो बैठकें करने की अनुमति दी गई थी, जो कि सामान्य प्रथा है।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

कथित यौन शोषण मामले में जांच का सामना कर रहे प्रज्वल रेवन्ना को निलंबित करेगा जद (एस): कुमारस्वामी कथित यौन शोषण मामले में जांच का सामना कर रहे प्रज्वल रेवन्ना को निलंबित करेगा जद (एस): कुमारस्वामी
Photo: hdkumaraswamy FB page
कांग्रेस और अघाड़ी पर मोदी का प्रहार- 'धर्म के नाम पर आरक्षण की कोशिश सफल नहीं होने देंगे'
इंदौर लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार अक्षय कांति ने नामांकन वापस लिया, भाजपा कार्यालय पहुंचे
प्रज्वल रेवन्ना की संलिप्तता वाले कथित ‘यौन उत्पीड़न’ मामले की एसआईटी करेगी जांच
कर्नाटक में अंतर्कलह से जूझ रही है कांग्रेस: मोदी
जल्द शादी करने वाले थे 'तारक मेहता ...' के सोढ़ी! सीसीटीवी में यहां दिखाई दिए
कांग्रेस ने कर्नाटक को भी अपनी लूट का एटीएम बना लिया है: मोदी