कंगना रनौत, अरुण गोविल, नवीन जिंदल ... भाजपा की 5वीं सूची में ये नाम

पार्टी ने 111 उम्मीदवारों की घोषणा की है

कंगना रनौत, अरुण गोविल, नवीन जिंदल ... भाजपा की 5वीं सूची में ये नाम

फोटो: संंबंधित फेसबुक पेजों से

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की केंद्रीय चुनाव समिति ने लोकसभा चुनावों के लिए रविवार को अपने उम्मीदवारों की पांचवीं सूची जारी की। इसमें उसने अभिनेत्री कंगना रनौत, रामायण धारावाहिक में श्रीराम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल, उद्योगपति नवीन जिंदल, राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा, मेनका गांधी को जगह दी है। पार्टी ने 111 उम्मीदवारों की घोषणा की है। 

सूची के अनुसार, अराकू से कोथापल्ली गीता, राजमुंदरी से डी पुरंदेश्वरी, राजमपेट से एन किरण कुमार रेड्डी, पूर्वी चंपारण से राधामोहन सिंह, दरभंगा से गोपाल ठाकुर, सारण से राजीव प्रताप रूडी, बेगूसराय से गिरिराज सिंह, पटना साहिब से रविशंकर प्रसाद, आरा से आरके सिंह, सासाराम से शिवेश राम को टिकट दिया गया है।

वहीं, जूनागढ़ से राजेश भाई चुड़ास्मा, वडोदरा से डॉ. हेमंग जोशी, कुरुक्षेत्र से नवीन जिंदल, कांगड़ा से डॉ. राजीव भारद्वाज, मंडी से कंगना रनौत, बेलगाम से जगदीश शेट्टार, रायचूर से राजा अमरेश्वर नायक, उत्तर कन्नड़ से विश्वेश्वर हेगड़े, चिक्कबल्लापुर से डॉ. के सुधाकर को मैदान में उतारा है।

भाजपा ने वायनाड से के सुरेंद्रन, एर्नाकुलम से केएस राधाकृष्णन, सोलापुर से राम सातपुते, संबलपुर से धमेंद्र प्रधान, बालासोर से प्रतापचंद्र सरंगी, भद्रक से अभिमन्यु सेठी, केंद्रपाड़ा से बैजयंत जय पांडा, पुरी से डॉ. संबित पात्रा, भुवनेश्वर से अपराजिता सरंगी, कोरापुट से कालेराम माझी को टिकट दिया है।

पार्टी ने गंगानगर से प्रियंका बालन, झुंझुनूं से शुभकरण चौधरी, जयपुर ग्रामीण से राव राजेंद्र सिंह, जयपुर से मंजू शर्मा, टोंक-सवाईमाधोपुर से सुखबीर सिंह जौनपुरिया, अजमेर से भागीरथ चौधरी, राजसमंद से महिमा विश्वेश्वर सिंह पर दांव लगाया है।

उसने मेरठ से अरुण गोविल, अलीगढ़ से सतीश गौतम, बदायूं से दुर्विजय सिंह शाक्य, पीलीभीत से जितिन प्रसाद, सुल्तानपुर से मेनका गांधी, बहराइच से डॉ. अरविंद गौड़ को उम्मीदवार बनाया है।

भाजपा ने रायगंज से कार्तिक पॉल, बैरकपुर से अर्जुन सिंह, बशीरहाट से रेखा पात्रा, कोलकाता दक्षिण से देवाश्री चौधरी, श्रीरामपुर से कबीर शंकर बोस, तामलुक से अभिजीत गंगोपाध्याय (जिन्होंने हाल में कलकत्ता उच्च न्यायालय से इस्तीफा दिया था), मेदिनीपुर से अग्निमित्र पॉल, बर्धमान पूर्व से असीम सरकार, बर्धमान दुर्गापुर से दिलीप घोष को उम्मीदवार बनाया है।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News