केजरीवाल की गिरफ्तारी पर क्या बोले अन्ना हजारे?

साल 2010 की शुरुआत में केजरीवाल के साथ लोकपाल आंदोलन का नेतृत्व करने वाले अन्ना हजारे ने कहा ...

केजरीवाल की गिरफ्तारी पर क्या बोले अन्ना हजारे?

Photo: AAPkaArvind FB page

मुंबई/दक्षिण भारत। सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे, जो एक दशक पहले भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन का चेहरा बन गए थे, ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने आबकारी नीति मामले में गिरफ्तार अरविंद केजरीवाल को ऐसी नीति बनाने से दूर रहने की चेतावनी दी थी।

साल 2010 की शुरुआत में केजरीवाल के साथ लोकपाल आंदोलन का नेतृत्व करने वाले अन्ना हजारे ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री को उनके अपने कार्यों के कारण प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार किया है।

हजारे ने महाराष्ट्र में अपने गांव रालेगण सिद्धि में मीडिया को बताया कि मैंने उनसे कहा था कि हमारा काम आबकारी नीति बनाना नहीं है। एक छोटा बच्चा भी जानता है कि शराब बुरी चीज है। मैंने उनसे इस (आबकारी नीति) मुद्दे से दूर रहने को कहा था। लेकिन उन्होंने आगे बढ़कर नीति बनाई।

हजारे ने कहा कि केजरीवाल ने सोचा कि वे ज्यादा पैसा कमाएंगे और इसीलिए उन्होंने यह नीति बनाई। मुझे दुःख हुआ और मैंने उन्हें दो बार लिखा। मुझे दु:ख हुआ कि केजरीवाल जैसा व्यक्ति, जिसने कभी मेरे साथ काम किया और शराब के खिलाफ आवाज उठाई, अब आबकारी नीति बना रहा है।

हजारे ने कहा कि अपने कर्मों के कारण केजरीवाल गिरफ्तार हो गए हैं। अगर उन्होंने कुछ नहीं किया होता तो उनकी गिरफ्तारी का सवाल ही नहीं उठता। अब कानून अपना काम करेगा और सरकार जरूरी कदम उठाएगी।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News