जब जनता दल (यूनाइटेड) विपक्ष में था, तो ईडी कभी हमारे पीछे नहीं आईः ललन सिंह

भारतीय अर्थव्यवस्था पर श्वेत पत्र पर सरकार द्वारा पेश एक प्रस्ताव पर बहस में भाग लेते हुए, ललन सिंह ने कहा ...

जब जनता दल (यूनाइटेड) विपक्ष में था, तो ईडी कभी हमारे पीछे नहीं आईः ललन सिंह

Photo: @LalanSingh_1 X account

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। विपक्ष के इस दावे पर कि मोदी सरकार जांच एजेंसियों का उपयोग करके उनके नेताओं को निशाना बना रही है, जनता दल (यूनाइटेड) के पूर्व अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह ‘ललन’ ने शुक्रवार को कहा कि सीबीआई और ईडी कभी भी उनकी पार्टी के नेताओं के पीछे नहीं आईं, जिसमें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी शामिल हैं, जब वे सत्तारूढ़ राजग से बाहर थे।

उन्होंने यह भी कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह एक ‘साफ-सुथरे’ व्यक्ति हैं, लेकिन उनके आस-पास के लोग भ्रष्टाचार और कुप्रबंधन में शामिल थे।

उन्होंने दावा किया कि सिंह अपने आस-पास चल रहीं चीजों के प्रति ‘मूक दर्शक’ थे।

भारतीय अर्थव्यवस्था पर श्वेत पत्र पर सरकार द्वारा पेश एक प्रस्ताव पर बहस में भाग लेते हुए, ललन सिंह ने कहा कि विपक्ष को दस्तावेज में जो उल्लेख किया गया है, उसका मुकाबला करने के लिए डेटा का उपयोग करना चाहिए था।

उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी राजग से बाहर थी और उसके नेता नीतीश कुमार विपक्षी दलों के मददगार थे। लेकिन न तो उन्हें और न ही कुमार को सीबीआई या ईडी ने निशाना बनाया।

उन्होंने कहा कि यदि आप भ्रष्टाचार में लिप्त हैं, तो आपको इसकी कीमत चुकानी होगी। मीठा आम नहीं, कांटा मिलेगा।

लगभग दो साल पहले भाजपा के नेतृत्व वाले राजग को छोड़ने के बाद, जद (यू) हाल ही में सत्तारूढ़ दल में फिर से शामिल हो गया है।

बिहार के मुंगेर से सांसद ने विपक्ष के उन दावों को भी खारिज कर दिया कि श्वेत पत्र का उद्देश्य उनकी छवि खराब करना था। उन्होंने कहा कि तथ्य और आंकड़े सदन के सामने रखे गए हैं, इसलिए किसी की छवि खराब करने का सवाल ही नहीं उठता।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News