पाकिस्तान के इस मदरसे में हुआ बम धमाका.
पाकिस्तान के इस मदरसे में हुआ बम धमाका.

क्वेटा/दक्षिण भारत। पाकिस्तान में बलोचिस्तान के क्वेटा स्थित कुचलाक क्षेत्र में शुक्रवार को जोरदार बम धमाके में कम से कम चार लोगों की मौत हो गई। धमाका एक मदरसे में हुआ। पुलिस ने बताया कि घटना में 22 लोग घायल हुए हैं।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार को नमाज के बाद हुए धमाके से आसपास का इलाका दहल गया। घायलों को क्वेटा के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस धमाके में मस्जिद के इमाम की भी मौत हो गई है।

क्वेटा के पुलिस प्रमुख अब्दुल रज्जाक चीमा ने बताया कि धमाका एक टाइम उपकरण के जरिए किया गया। यह प्रार्थना कराने वाले शख्स की कुर्सी के नीचे लगाया गया था। अभी तक किसी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं कबूल की है।

कुछ घायलों की स्थिति गंभीर बताई गई है जिसके मद्देनजर मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। सीसीटीवी फुटेज से पता चला है कि धमाके से मदरसे की दीवारों और छत को भारी नुकसान पहुंचा है।

क्वेटा में पिछले चार हफ्तों में यह चौथा बम धमाका है। 23 जुलाई को पूर्वी बाईपास क्षेत्र में एक धमाका हुआ था जिसमें चार लोग मारे गए और 32 घायल हो गए थे। इसी प्रकार 30 जुलाई को एक पुलिस स्टेशन के पास धमाका हुआ जिसमें पांच लोग मारे गए और 30 घायल हुए।