शाह महमूद कुरैशी
शाह महमूद कुरैशी

इस्लामाबाद/(भाषा)। भारतीय वायुसेना की कार्रवाई से पाकिस्तान में खलबली मची हुई है। उसके नेता और फौजी अधिकारी घबराए हुए हैं और तरह-तरह के बयान रहे हैं। पाकिस्तान की ओर से उसके विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने गीदड़भभकी दी है कि भारत की ‘उकसावे की कार्रवाई’ का उसे जवाब देने का हक है।

सहमे पाकिस्तान के सियासी और फौजी नेतृत्व ने बैठक कर हालात पर चर्चा भी की। इस्लामाबाद में पाकिस्तान के विदेश मंत्री कुरैशी ने कहा कि भारत ने नियंत्रण रेखा का उल्लंघन किया है और पाकिस्तान को जवाब देने का हक है। विदेश मंत्रालय में विचार-विमर्श के लिए आयोजित उच्चाधिकारियों की आपात बैठक के बाद कुरैशी ने कहा, पहले तो उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ उकसावे की कार्रवाई की। यह नियंत्रण रेखा का उल्लंघन है। मैं इसे नियंत्रण रेखा का उल्लंघन मानता हूं और पाकिस्तान को आत्मरक्षा के लिए समुचित जवाब देने का हक है।

विदेश मंत्रालय में बैठक के बाद कुरैशी ने प्रधानमंत्री खान को इसकी जानकारी दी। इससे पहले पाकिस्तानी सेना ने मंगलवार को आरोप लगाया कि भारतीय वायुसेना ने मुजफ्फराबाद सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) का उल्लंघन किया है। सेना की मीडिया शाखा अंतर-सेवा जन संपर्क (आईएसपीआर) के महानिदेशक मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट किया कि भारतीय वायुसेना के विमान मुजफ्फराबाद सेक्टर से घुसे। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के प्रमुख नेता और सीनेटर शेरी रहमान ने कहा कि इससे क्षेत्र में गुस्से के जरिए अशांति बढ़ेगी।

LEAVE A REPLY

sixteen + two =