चुनावों के बीच बम धमाके से गूंजा पाकिस्तान, क्वेटा में 28 की मौत, 30 घायल

Blast in Quetta Pakistan
Blast in Quetta Pakistan

यह धमाका बलोचिस्तान में हुआ है। शुरुआत में इसमें मारे गए लोगों की संख्या 22 बताई जा रही थी, जो अब बढ़कर 28 हो चुकी है। कुछ घायल बहुत गंभीर हैं।

क्वेटा। पाकिस्तान में चुनावों के बीच जिस बात का डर था, वही हुआ। ताजा जानकारी के अनुसार, वहां एक बम धमाके में कम से कम 28 लोगों की मौत हो गई है। धमाका इतना जबर्दस्त था कि आसपास के काफी लोग उसकी चपेट में आ गए। धमाके में 30 लोग घायल हुए हैं। हमले की खबर के बाद लोग अपनों की तलाश में अस्पतालों की ओर दौड़े।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह धमाका बलोचिस्तान के पूर्वी बायपास के नजदीक हुआ है। शुरुआत में इसमें मारे गए लोगों की संख्या 22 बताई जा रही थी, जो अब बढ़कर 28 हो चुकी है। कुछ घायल बहुत गंभीर हैं। इस वजह से मृतकों का आंकड़ा बढ़ने की आशंका है। चूंकि 25 जुलाई को पाकिस्तान में चुनाव हो रहे हैं। ऐसे में आतंकी चुनाव प्रक्रिया में बाधा डालने की कोशिश कर रहे हैं।

यह धमाका नेशनल असेंबली 260 क्षेत्र में हुआ है। इस दौरान पुलिस की गाड़ी गश्त पर थी। धमाके में तीन पुलिसकर्मी भी मारे गए हैं। इसके अलावा दो बच्चों के मारे जाने की खबर है। धमाके में घायल लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया है। पाकिस्तान में चुनाव के दौरान भारी हिंसा की आशंका पहले से ही जताई जा रही थी।

इससे पहले रावलपिंडी में प्रशासन ने स्वीकार किया था कि वह किसी भी हिंसक घटना के बाद पैदा हुए हालात को ध्यान में रखते हुए एक हजार कफन तैयार करवा चुका है, ताकि उनका तुरंत उपयोग किया जा सके। बलोचिस्तान में पहले भी कई जगह घातक हमले हो चुके हैं। पिछले दिनों एक बलोच नेता को लक्ष्य बनाकर किए गए बम धमाके में 130 से ज्यादा लोग मारे गए थे।

ये भी पढ़िए: 
– महागठबंधन की तीन कमजोर कड़ियां
– अर​बपति निवेशक बोले- ‘दोबारा सत्ता में आएगी भाजपा, मोदी फिर बनेंगे प्रधानमंत्री’
– आॅनलाइन आॅर्डर देकर मंगवाया सोने का सिक्का, पार्सल खोला तो होश उड़ गए!

LEAVE A REPLY

2 × 1 =