pubg game
pubg game

हैदराबाद/भाषा। लोकप्रिय ऑनलाइन प्लेयर अननोन्स बैटलग्राउंड्स गेम (पबजी) के आदी 16 साल के एक लड़के ने माता-पिता द्वारा उसका मोबाइल फोन ले लिए जाने के बाद अपने अपहरण का फर्जी नाटक रचा और उनसे (माता-पिता से) फिरौती की मांग की। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस के अनुसार आईआईटी की कोचिंग करने वाला यह किशोर अपने माता-पिता को 11 अक्टूबर को यह कहकर घर से निकला कि वह दोस्त के घर जा रहा है। उसके बाद वह लापता हो गया। तब उसके माता-पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई लेकिन वह लड़का मुंबई के लिए रवाना हो चुका था।

पुलिस ने बताया कि जिस बस से वह जा रहा था, जब बस सोलापुर में रुकी तब वह उतरा। उसने अपनी आवाज बदलकर एक राहगीर के फोन से अपनी मां को कॉल किया और कहा कि ‘उसके बेटे का अपहरण कर लिया गया है’ और उसने उसकी रिहाई के लिए तीन लाख रुपए की फिरौती मांगी।

पुलिस के मुताबिक 12 अक्टूबर को लड़का हैदराबाद लौटा और उसने आंध्रप्रदेश के गुंटूर जिले के लिए ऑनलाइन टिकट बुक कराया जहां उसके नाना-नानी रहते हैं। रायदुर्गम थाने के निरीक्षक एस रविंदर ने बताया कि उसकी मां को टिकट बुकिंग का संदेश मिल गया और उसने पुलिस को इसकी सूचना दे दी। पुलिस टीम सेंट्रल बस स्टैंड पर गई और उसने लड़के का पता लगा लिया।

पुलिस ने बताया कि इस लड़के ने दसवीं कक्षा की परीक्षा में अच्छे अंक हासिल किए थे लेकिन अब वह पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहा था और पबजी खेलने का आदी हो गया। तब उसके माता-पिता ने उसका मोबाइल ले लिया।