निजामाबाद सीट पर 185 उम्मीदवार, मतपत्रों से होगा चुनाव

निजामाबाद/वार्ता। हल्दी के लिए मशहूर तेलंगाना की निजामाबाद संसदीय क्षेत्र देश का एकमात्र ऐसा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र होगा जहां मतपत्रों के जरिये मतदान कराया जायेगा। इस सीट पर तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी कलवाकुन्तल कविता फिर से मैदान में हैं।

राज्य की तेलंगाना राष्ट्र समिति सरकार की किसान नीतियों से बेहाल हल्दी और पशुओं के लिए लाल ज्वार की खेती करने वाले 178 किसानों ने चुनाव लड़ने के लिए पर्चा भरा है। यह किसान अपनी उपज का न्यूनतम समर्थन मूल्य मांग रहे हैं जिसे राज्य सरकार ने पूरा नहीं किया है।

किसान हल्दी बोर्ड का गठन किए जाने की भी मांग कर रहे हैं। राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी रजत कुमार ने बताया कि निजामाबाद सीट से 185 उम्मीदवार मैदान में हैं। उन्होंने कहा कि ईवीएम में इतने अधिक उम्मीदवारों के नाम का इस्तेमाल कर पाना मुश्किल है। इसलिए मतपत्रों से यहां चुनाव कराया जायेगा।

ईवीएम में अधिकतम 16 उम्मीदवारों के नाम ही दर्ज किए जा सकते हैं। इसे देखते हुए चुनाव आयोग यहां मतपत्रों से मतदान कराने पर विचार कर रहा है। तेलंगाना में लोकसभा की 17 सीटें हैं। यहां इस बार 443 उम्मीदवार मैदान में हैं। निजामाबाद सीट पर लोकसभा चुनाव के पहले चरण में ११ अप्रैल को मतदान होना है।

LEAVE A REPLY

four × 1 =