एचडी देवेगौड़ा
एचडी देवेगौड़ा

बेंगलूरु/भाषा। जद (एस) के प्रमुख एचडी देवेगौड़ा ने कहा कि भाजपा और कांग्रेस दोनों से दूरी बनाए रखते हुए वे अपनी पार्टी को मजबूत करने के लिए काम करेंगे। कुछ दिन पहले उन्होंने कर्नाटक में कांग्रेस के साथ उपचुनाव बाद गठबंधन की संभावना के संकेत दिए थे।

एक दिन पहले ही कांग्रेस ने भी संकेत दिए थे कि पांच दिसंबर के विधानसभा उपचुनाव में सत्तारूढ़ भाजपा को बहुमत नहीं मिलने की स्थिति में वह सरकार गठन के लिए जद (एस) के साथ हाथ मिला सकती है।

देवेगौड़ा ने कहा, मेरा दोनों के साथ अनुभव (सरकार चलाने का) है। भाजपा के साथ सरकार चलाने का अनुभव मुझे मेरे बेटे (एचडी कुमारस्वामी) के कारण है और मेरी इजाजत से कांग्रेस के साथ भी हमने सरकार बनाई है।

उन्होंने बेलगावी में संवाददाताओं से कहा, दोनों से दूरी बनाते हुए, दोनों को ‘नमस्कार’ कहते हुए मैं अपनी पार्टी को मजबूत करने के लिए सीमा से बाहर जाकर भी काम करूंगा।

देवेगौड़ा ने हाल में कहा था कि उपचुनाव के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी क्या फैसला लेती हैं, यह देखना होगा। इसके बाद यह अटकलें लगने लगी थीं कि यदि जरूरत पड़ी तो दोनों दल एक बार फिर साथ आ सकते हैं।

कुमारस्वामी ने भी कहा था कि उपचुनाव के बाद राज्य को स्थायी सरकार मिलेगी लेकिन जरूरी नहीं है कि वह भाजपा की ही सरकार हो। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि वे 15 विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव के परिणाम का इंतजार करें। परिणाम नौ दिसंबर को आएगा।