एचडी देवेगौड़ा
एचडी देवेगौड़ा

बेंगलूरु/भाषा। कर्नाटक में गठबंधन सरकार गिरने के लिए एक-दूसरे के खिलाफ दोषारोपण के बाद जद (एस) संस्थापक एचडी देवेगौड़ा ने बृहस्पतिवार को संकेत दिया कि उनकी पार्टी कांग्रेस के साथ अपना गठबंधन बनाए रखने के लिए तैयार है।

बिना नाम लिए भाजपा नेतृत्व वाली राजग सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने संवाददाताओं से कहा, देश मे बुरे हालात से मुक्ति पाने के लिए हमें निजी ईर्ष्या को दूर रखना होगा।

देवगौड़ा ने संकेत दिया कि वे 17 विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस के साथ गठबंधन के लिए तैयार हैं, जहां बागी विधायकों की अयोग्यता के बाद उपचुनाव कराया जाना है। लेकिन, कहा कि इसका फैसला कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को करना है।

उपचुनावों में जद (एस) सभी निर्वाचन क्षेत्रों में नहीं लड़ना चाहती है क्योंकि कांग्रेस कई क्षेत्रों में ज्यादा मजबूत है। साथ ही उन्होंने जोड़ा कि इस बारे में सोनिया गांधी को फैसला करना है।

उन्होंने कहा कि वे कर्नाटक कांग्रेस के नेताओं से विचार-विमर्श किए बिना फैसला नहीं कर सकतीं। बगावत के बाद जुलाई में एचडी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार के गिरने के लिए देवेगौड़ा और कांग्रेस नेता सिद्दरामैया ने एक-दूसरे पर दोष मढ़ा था।

कांग्रेस के प्रदेश प्रमुख दिनेश गुंडू राव और कांग्रेस विधायी दल के नेता सिद्दरामैया ने कहा है कि गठबंधन को जारी रखने के बारे में आलाकमान को फैसला करना है।