कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार
कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार

नई दिल्ली/भाषा। कर्नाटक से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार धन शोधन के एक मामले में लगातार दूसरे दिन शनिवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हुए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि वे यहां स्थित ईडी मुख्यालय में पेश हुए।

अधिकारियों ने कहा कि धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत मामले के जांच अधिकारी ने शुक्रवार को 4 घंटे तक उनसे पूछताछ की और उनका बयान दर्ज किया। बेंगलूरु से यहां पहुंचने के बाद शुक्रवार को अपनी पहली उपस्थिति दर्ज कराते हुए, कनकपुरा के विधायक शिवकुमार ने कहा कि वे ईडी की जांच में सहयोग करेंगे।

उन्होंने ईडी कार्यालय के बाहर संवाददाताओं से कहा, यह मेरा कर्तव्य है (पेश होना)… मैं कानून का सम्मान करता हूं। हम विधायक और कानून का पालन करने वाले नागरिक हैं। उन्होंने (ईडी) मुझे बुलाया है … मुझे नहीं पता कि उन्होंने मुझे धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत क्यों बुलाया है।

उन्होंने कहा, लेकिन, मुझे देखने दिजिए, उनकी बात सुन लेते हैं। मैं उनका (ईडी) सामना करने के लिए तैयार हूं। कर्नाटक उच्च न्यायालय ने गुरुवार को ईडी द्वारा उन्हें जारी किए गए समन को चुनौती देने वाली उनकी याचिका खारिज कर दी थी, जिसके बाद शिवकुमार को एजेंसी के सामने पेश होना पड़ा।

केंद्रीय जांच एजेंसी ने पिछले साल सितंबर में शिवकुमार, नई दिल्ली में कर्नाटक भवन में कार्यरत एक कर्मचारी हनुमंतैया और अन्य के खिलाफ धन शोधन का मामला दर्ज किया था।