मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा
मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। कर्नाटक राज्य भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष बीएस येड्डीयुरप्पा ने विश्वास जताया है कि बेंगलूरु दक्षिण के लिए एक नए चेहरे तेजस्वी सूर्या को टिकट देनेवाली पार्टी 18 अप्रैल के लोकसभा चुनाव में यह सीट अपने पास बरकरार रखेगी। इस सीट को भाजपा का गढ़ माना जाता रहा है और दिवंगत केंद्रीय मंत्री एचएन अनंतकुमार ने पिछले दिनों कैंसर से अपनी लड़ाई हारने से पहले लगातार रिकॉर्ड छह बार इस सीट पर जीत दर्ज की थी।

बुधवार को यहां पत्रकारों से बातचीत में येड्डीयुरप्पा ने कहा, पूर्व केंद्रीय मंत्री अनंतकुमार की पत्नी तेजस्विनी अनंतकुमार को टिकट देने से इनकार करने के बाद तेजस्वी सूर्या के रूप में एक नए चेहरे को मैदान में उतारने के लिए पार्टी में कोई अंदरूनी खेमेबाजी नहीं हुई। पार्टी का हर कार्यकर्ता और नेता तेजस्वी की जीत सुनिश्चित करने के लिए उसके साथ मेहनत करेगा।

उन्होंने यहां तक कहा कि तेजस्विनी अनंत कुमार ने पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व के फैसले का समर्थन किया और नए पार्टी उम्मीदवार की सफलता के लिए काम करने का आश्वासन दिया है। केंद्रीय भाजपा नेतृत्व ने तेजस्विनी अनंतकुमार को इस सीट से चुनाव मैदान में उतारने की राज्य पार्टी नेताओं की सिफारिशों के बावजूद यह सीट एक नए चेहरे को आवंटित करने का फैसला लिया।

इस बीच, भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री उमेश कट्टी ने बुधवार को येड्डीयुरप्पा से अपने भाई और पूर्व सांसद रमेश कट्टी को चिक्कोड़ी लोकसभा सीट से भाजपा का टिकट दिलाने की अपील की। रमेश कट्टी ने चिक्कोड़ी सीट पर वर्ष 2009 के संसदीय चुनाव में जीत दर्ज की थी, हालांकि वर्ष 2014 के चुनावों में वह कांग्रेस के प्रकाश हुक्केरी से हार गए थे। चिक्कोड़ी में 23 अप्रैल को दूसरे चरण के चुनाव के तहत मतदाना होगा।

LEAVE A REPLY

four × 5 =