सांकेतिक चित्र
सांकेतिक चित्र

लखनऊ/भाषा। जिला दीवानी अदालत में पेशी पर आए युवक ने पत्नी को च्युइंगम खाने के लिए दी और उसके मना करने पर अदालत परिसर में ही उसने तीन बार तलाक कह दिया। महिला ने वजीरंगज कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है।

वजीरगंज पुलिस स्टेशन के थानाध्यक्ष एसबी पांडेय ने बताया कि इंदिरानगर के अमराई गांव की निवासी सिम्मी की शादी 2004 में सैयद राशिद से हुई थी। आरोप है कि निकाह के बाद से ही राशिद पत्नी पर दहेज का दबाव बना रहा था। सिम्मी के अनुसार, फरवरी में राशिद के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मुकदमा दर्ज कराया गया था।

उसके मुताबिक, सोमवार को दीवानी अदालत में वे लोग वकील से मिलने गए थे। वहां राशिद भी आया हुआ था। अदालत परिसर में राशिद पत्नी के पास पहुंचा और सिम्मी को च्युइंगम खाने के लिए दिया। उसके इंकार करने पर आरोपी जबर्दस्ती करने लगा।

नाराज होकर सिम्मी ने उसे झिड़क दिया। पत्नी का यह रवैया देख राशिद तैश में आ गया और अदालत परिसर में वकील के सामने ही पत्नी को तलाक-तलाक-तलाक बोल दिया। इंस्पेक्टर पांडेय ने बताया कि सिम्मी की तरफ से राशिद के खिलाफ तहरीर दी गई थी जिसके आधार पर राशिद के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।