कमलेश तिवारी
कमलेश तिवारी

नागपुर/भाषा। महाराष्ट्र पुलिस के आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) ने अखिल भारतीय हिंदू महासभा के पूर्व नेता कमलेश तिवारी की हत्या के सिलसिले में शनिवार को यहां मोमिनपुर इलाके से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

एटीएस के अधिकारी ने बताया कि उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा उपलब्ध कराए गए सुरागों के आधार पर गिरफ्तारी की गई। गिरफ्तार किए गए व्यक्ति की पहचान सैयद आसिम अली (29) के रूप में हुई है। वह शहर में हार्डवेयर का कारोबार करता है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि अली ने पूर्व में तिवारी के खिलाफ प्रदर्शन आयोजित किया था और यूट्यूब वीडियो में उन्हें ‘चेतावनी’ भी दी थी। हिंदू समाज पार्टी के नेता तिवारी (45) की शुक्रवार को लखनऊ में हत्या कर दी गई थी।

इससे पहले उत्तर प्रदेश पुलिस ने सूरत जिले के तीन निवासियों समेत कुल पांच लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया।

पुलिस सूत्रों ने शनिवार को यहां बताया कि शुक्रवार को हुई इस हत्या के सिलसिले में बिजनौर निवासी आरोपियों मुफ्ती नईम काजमी और मौलाना अनवारुल हक के साथ-साथ गुजरात में सूरत निवासियों फैजान यूनुस, मोहसिन शेख और राशिद अहमद को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

तिवारी की पत्नी ने मुफ्ती काजमी और अनवारुल हक पर हत्या का नामजद मामला दर्ज कराया है। लेकिन तिवारी की मां कुसुमा तिवारी का आरोप है कि भाजपा के एक स्थानीय नेता ने गांव में मंदिर की जमीन के विवाद को लेकर उनके बेटे की हत्या कराई है।

इस बीच, पुलिस महानिदेशक ओम प्रकाश सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस और गुजरात पुलिस हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ कर रही है। हत्याकांड के आतंकवादी घटना होने का कोई साक्ष्य नहीं मिला है। मामले की जांच के लिये एसआईटी का गठन किया गया है।