विंग कमांडर अभिनंदन के पीछे नजर आ रहा अहमद खान.
विंग कमांडर अभिनंदन के पीछे नजर आ रहा अहमद खान.

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। विंग कमांडर अभिनंदन की पीओके में गिरफ्तारी और उन्हें प्रताड़ना का भारतीय सेना ने जोरदार बदला लिया है। वायरल तस्वीरों में लहूलुहान अभिनंदन को गिरफ्तार कर ले जाते हुए नजर आया पाकिस्तानी फौज का कमांडो अहमद खान मारा गया।

एक रिपोर्ट के अनुसार, इस साल फरवरी में जब अभिनंदन ने पाकिस्तानी वायुसेना के विमानों से मुकाबला करते हुए उसके एक एफ-16 को नष्ट कर दिया और बाद में जब उनके विमान को नुकसान होने पर वे पीओके पहुंच गए तो उन्हें सूबेदार अहमद खान ने हिरासत में लिया था।

तस्वीरों में देखा गया कि उसने अभिनंदन को पीछे से पकड़ रखा था। ​रिपोर्ट में बताया गया है कि अहमद खान एलओसी पर भारतीय सेना की कार्रवाई में ढेर हो गया। वह पाकिस्तानी फौज की स्पेशल सर्विस ग्रुप में तैनात था। 17 अगस्त को जब वह नाक्याल सेक्टर में आतंकियों की घुसपै​ठ में मदद कर रहा था, तभी भारतीय सेना ने ताबड़तोड़ जवाब दिया और अहमद खान का खात्मा हो गया।

अहमद आतंकियों की मदद करने और घुसपैठ कराने के लिए कुख्यात था। पाकिस्तानी फौज ने उसे विशेष रूप से घुसपैठियों को ज्यादा से ज्यादा भारत की ओर भेजने के लिए इस इलाके में तैनात कर रखा था। वह आतंकियों को दहशतगर्दी का प्रशिक्षण देता था। उसे इस इलाके की सैन्य गतिविधियों का लंबा अनुभव था। आतंकवादियों के मददगार इस शख्स का आखिरकार वही अंजाम हुआ जो एक आतंकवादी का होता है।