प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग

चेन्नई/भाषा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को चीन के राष्ट्रपति शी जिनफिंग के साथ दूसरी अनौपचारिक शिखर वार्ता से द्विपक्षीय संबंध मजबूत होने की आशा जताते हुए अंग्रेजी, तमिल और मंडारिन भाषा में ट्वीट किया।

उन्होंने जिनफिंग के भारत में स्वागत के लिए भी तीनों भाषाओं में ट्वीट किया। जिनफिंग के यहां पहुंचने के बाद मोदी ने अंग्रेजी में अपने ट्वीट में लिखा, ‘राष्ट्रपति शी जिनफिंग, भारत में आपका स्वागत है।’ उन्होंने इसे तमिल और मंडारिन भाषा में भी लिखा।

इससे पहले मोदी ने शुक्रवार सुबह जिनफिंग के साथ अनौपचारिक शिखर वार्ता के लिए अपने चेन्नई पहुंचने की जानकारी देते हुए तीनों भाषाओं में ट्वीट किया, ‘चेन्नई पहुंचा हूं। मैं तमिलनाडु की महान भूमि पर आकर खुश हूं जो अपनी अद्भुत संस्कृति और आतिथ्य सत्कार के लिए जानी जाती है।’

उन्होंने कहा, ‘खुशी की बात है कि तमिलनाडु राष्ट्रपति शी जिनफिंग की अगवानी करेगा। इस अनौपचारिक शिखर वार्ता से भारत और चीन के बीच संबंध और मजबूत होंगे, ऐसी आशा है।’

बता दें कि प्रधानमंत्री ने हाल में अमेरिका यात्रा के दौरान ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में संबोधन के दौरान तमिल भाषा और महान कवि कनियन का जिक्र किया।